logo-image

पूर्णिया एसपी के ठिकानों पर छापेमारी, आय से अधिक 71 लाख 42 हजार रुपये के सबूत

बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ पिछले 8 घंटों से लगातार छापेमारी जारी है.

Updated on: 11 Oct 2022, 06:47 PM

Purnia:

बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ पिछले 8 घंटों से लगातार छापेमारी जारी है. विजिलेंस की टीम ने मंगलवार की सुबह पूर्णिया के एसपी दयाशंकर के कई ठिकानों पर छापेमारी की. इन ठिकानों में पटना और पूर्णिया के इलाके शामिल हैं. आईपीएस ऑफिसर दयाशंकर फिलहाल पूर्णिया जिले में बतौर एसपी तैनात हैं. दयाशंकर के आवास से निकलने के बाद विजिलेंस एसपी जेपी मिश्रा ने बताया कि कुल पांच जगहों पर छापेमारी चल रही है और छापेमारी खत्म होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

एसपी दयाशंकर पर आरोप है कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग कर 77 लाख 41 हजार 666 रुपये की कमाई की है. बताया जाता है कि एसपी दयाशंकर के खिलाफ मामला दर्ज कर विशेष कोर्ट से अनुमति ली गई थी. इसके बाद सुबह से ही एसपी के कुल सात ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. पूर्णिया एसपी के ऑफिस, आवास के अलावा पटना में भी कई जगहों पर रेड हो रही है. छापेमारी में एसटीएफ की दो यूनिट, बीएमपी एक की चार यूनिट शामिल है.

आपको बता दें कि एसपी दयाशंकर 2016 बैच के IPS अधिकारी हैं. दयाशंकर बिहार के कई जिलों में एसपी रहे हैं. इनके खिलाफ कई बार भ्रष्टाचार की शिकायतें मिली थी. शिकायतों की जांच के लिए एक जांच टीम बनाई गई है, जिसका नेतृत्व एडीजी नैय्यर हसनैन खां कर रहे हैं. जांच में आय श्रोत से अधिक सम्पत्ति मिली है.