logo-image

CM नीतीश को आया राहुल गांधी का कॉल, मुख्यमंत्री आवास पहुंचे तेजस्वी यादव

बिहार से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां सीएम नीतीश कुमार से मिलने के लिए प्रदेश के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री आवास पहुंचे.

Updated on: 22 Dec 2023, 02:31 PM

highlights

  • सीएम नीतीश को आया राहुल गांधी का कॉल
  • कहा- लालू-तेजस्वी की वजह से नहीं हो रहा मंत्रिमंडल विस्तार
  • मुख्यमंत्री आवास पहुंचे तेजस्वी यादव

Patna:

बिहार से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां सीएम नीतीश कुमार से मिलने के लिए प्रदेश के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. जहां तेजस्वी और नीतीश के बीच करीब आधे घंटे तक अलग-अलग मुद्दों पर बातचीत हुई. जानकारी के अनुसार राहुल गांधी और नीतीश कुमार के बीच पहले टेलीफोनिक बातचीत हुई, जिसके बाद तेजस्वी उनसे मिलने के लिए मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. दरअसल, राहुल गांधी और नीतीश कुमार की बातचीत फोन पर ही हो गई है. वहीं, विपक्षी पार्टियों का गठबंधन बनाने की कवायद शुरू होने के बाद से नीतीश और राहुल की पहली बार फोन पर बात हुई है. चर्चा है कि दिल्ली में हुए इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद जदयू के नेता में नाराजगी है और इसी तनाव को दूर करने के लिए राहुल ने नीतीश को कॉल किया था.

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: लोकसभा चुनाव से पहले JDU ने सुनाया फरमान, बिहार की सियासत में मचा हड़कंप

सीएम नीतीश को आया राहुल गांधी का कॉल

खबरों की मानें तो यह बातचीत कैबिनेट विस्तार और लोकसबा सीट शेयरिंग के फॉर्मूले को लेकर हुई. वहीं, सूत्रों की मानें तो इससे पहले भी राहुल गांधी और नीतीश कुमार के बीच जो बातचीत हुई थी उसमें बिहार के मंत्रिमंडल में कांग्रेस के मंत्रियों की संख्या बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई थी. जिस पर नीतीश ने स्वीकार करते हुए कहा था कि वह कांग्रेस के मंत्रियों की संख्या बढ़ाने को तैयार है, लेकिन लालू और तेजस्वी की वजह से मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हो पा रहा है. इसके साथ ही नीतीश ने राहुल को यह भी बताया कि वह कई बार राजद के शीर्ष नेताओं से मंत्रिमंडल विस्तार पर बात कर चुके हैं, लेकिन वे कुछ भी नहीं बोल रहे. जिसके बाद नीतीश और तेजस्वी के बीच भी इन मुद्दों पर बातचीत हुई.

CM ने कहा- लालू-तेजस्वी की वजह से नहीं हो रहा मंत्रिमंडल विस्तार

आपको बता दें कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पिछले कई दिनों से नीतीश कुमार के कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं और वे किसी भी ऐसे कार्यक्रम में शामिल होते नजर नहीं आए, जहां सीएम नीतीश कुमार मौजूद दिखे. 19 दिसंबर को दिल्ली में हुए I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक में प्रधानमंत्री पद के लिए मल्लिकार्जुन खरगे का नाम प्रस्तावित किया गया, जिसके बाद से ही जदयू में नाराजगी देखी जा रही है. इस बैठक के तुरंत बाद सीएम नीतीश ने अपने दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री आवास में जदयू की आपात बैठक बुलाई थी.