logo-image

सासाराम पहुंचे राहुल गांधी, केंद्र सरकार को बताया 'अमीरों की सरकार'

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बिहार के सासाराम पहुंचे. जहां शुक्रवार को भाषण देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आपने कभी मीडिया में किसान या मजदूर का चेहरा देखा है?

Updated on: 16 Feb 2024, 06:25 PM

highlights

  • सासाराम पहुंचे राहुल गांधी
  • केंद्र सरकार पर किया हमला
  • बीजेपी को बताया अमीरों की सरकार

sasaram:

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बिहार के सासाराम पहुंचे. जहां शुक्रवार को भाषण देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आपने कभी मीडिया में किसान या मजदूर का चेहरा देखा है? क्या आपने राम मंदिर उद्धाटन समारोह देखा, क्या उसमें किसिी गरीब, मजदूर को देखा? क्योंकि वह मजदूरी कर रहे थे और वो भूखे मर रहे थे. राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सभी अमीर लोग मौजूद थे लेकिन कोई गरीब, किसान या मजदूर उस समारोह में नहीं दिखा. 

यह भी पढ़ें- 'न्याय यात्रा' में तेजस्वी ने CM नीतीश पर कसा तंज, कहा- 'कितनी भी कुर्बानी देनी पड़े लेकिन...'

सासाराम में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर किया हमला

वहीं, राहुल गांधी ने आगे बोलते हुए केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार भारत के रक्षा बजट पर खर्च करना नहीं चाहती है. वे जवानों के प्रशिक्षण और सुरक्षा के लिए काम नहीं कर रहे और ना ही आपको सेना में भर्ती किया जाएगा, ना रेलवे में और ना ही किसी सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई में रोजगार दिया जाएगा. ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार चाहती है कि आप संविदा मजदूर बनें. उन्होंने अग्निवीर नाम दिया लेकिन वह सिर्फ एक संविदा मजदूर हैं और यही सच है. वे जब चाहे जिसे चाहे बर्खास्त कर सकते हैं और बिना उससे पूछे, बिना पेंशन के उसे जॉब से बाहर निकाल सकते हैं. 

बीजेपी को बताया अमीरों की सरकार

राहुल गांधी ने आगे कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में अगर इंडिया गठबंधन की जीत होती है तो उनकी सरकार देश में किसानों की लंबे समय से लंबित मांगों को स्वीकार करेगी और एमएसपी की कानूनी गारंटी को भी सरकार सुनिश्चित करेगी. साथ ही किसानों को उनकी फसलों का उचित दाम दिया जाएगा. किसानों की बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब भी किसानों ने कांग्रेस से कुछ मांगा है, उन्हें दिया गया है और चाहे कर्ज माफी हो या एमएसपी, कांग्रेस ने हमेशा किसानों के हितों की रक्षा की है और आगे भी करेगी.

राहुल गांधी के ड्राइवर बने तेजस्वी यादव

16 फरवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार के सासाराम में हुई. इस यात्रा में राहुल गांधी का साथ देने के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी सासाराम पहुंचे. इतना ही नहीं इस दौरान राहुल गांधी के साथ तेजस्वी यादव भी जीप पर चढ़े और ड्राइविंग सीट पर बैठ गए. इस घटना के बाद से राजनीतिक गलियारों में इसके मायने निकाले जा रहे हैं. आखिर ड्राइविंग सीट पर बैठकर तेजस्वी यादव क्या संदेश देना चाहते हैं? इसको लेकर बीजेपी ने कहा है कि उनकी ये गाड़ी चलने वाली नहीं है.