logo-image

बिहार पहुंचे राहुल गांधी, पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- सिर्फ अमीरों के लिए काम किया

राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा के बाद मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले हुए हैं. इसी क्रम में गुरुवार को राहुल गांधी बिहार पहुंचे.

Updated on: 15 Feb 2024, 08:31 PM

highlights

  • बिहार पहुंचे राहुल गांधी
  • पीएम मोदी पर साधा निशाना
  • कहा- सिर्फ अमीरों के लिए काम किया

Patna:

राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा के बाद मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले हुए हैं. इसी क्रम में गुरुवार को राहुल गांधी बिहार पहुंचे. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी बिहार पहुंचे. औरंगाबाद में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुला गांधी ने कहा कि इस देश में किसान और गरीब कितनी भी आवाज उठाएं, उन्हें न्याय नहीं मिल सकता है. वहीं, पीएम मोदी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सुना है दुबई में वहां के राजा के गले मिल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- इलेक्टोरल बॉन्ड पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, RJD नेता ने बताया BJP को झटका

पीएम ने सिर्फ अमीरों के लिए काम किया

इसके साथ ही राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पीएम ने सिर्फ अमीरों के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन उनकी नेतृत्व वाली सरकार ने किसानों का कर्ज माफ कर दिया था. वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि अगर सत्ता में उनकी पार्टी आती है तो पूरे देश में जातीय आधारित जनगणना कराएग और वित्तीय सर्वेक्षण कराएगी, ताकि संसाधनों के स्वामित्व में असमानता को प्रकाश में लाया जा सके. इसके साथ ही राहुल गांधी ने जातीय आधारित गणना को एक्स रे करार दिया और करीब 45 मिनट तक भाषण दिया. 

नीतीश कुमार के खून में पलटी- जयराम नरेश

कांग्रेस नेता जयराम नरेश ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पलटी कुमार हैं और उनके खून में पलटी है. उन्होंने कितनी बार अपने सहयोगी दलों के साथ विश्वासघात किया है. इसके साथ ही जयराम नरेश ने कहा कि इंडिया गठबंधन की पहली बैठक पटना में हुई थी. जिसके बाद यह बैठक बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली में भी हुई, लेकिन हमें इस बात का संकेत ही नहीं मिला कि वो पलटी मारने का सोच रहे हैं. राजनीति में कोई गिरगिट है तो कोई नीतीश कुमार है. यह बोलने में भी अफसोस होता है.

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को बड़ा फैसला सुनाते हुए इलेक्टोरल बॉन्ड को रद्द कर दिया है. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि काले धन पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से इसकी जानकारी वोर्टस को ना देना सूचना के अधिकार का उल्लंघन है. इसके साथ ही यह अभिव्यक्ति की आजादी का भी उल्लंघन है. पांच जजों की बेंच ने यह फैसला सुनाया.