logo-image

राहुल गांधी ने बिहार चुनाव को लेकर राज्य के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की, ये बनी रणनीति

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की तैयारियों के संदर्भ में चर्चा के लिए शुक्रवार को राज्य इकाई के नेताओं और प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के साथ बैठक की.

Updated on: 03 Jul 2020, 11:14 PM

दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की तैयारियों के संदर्भ में चर्चा के लिए शुक्रवार को राज्य इकाई के नेताओं और प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के साथ बैठक की. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने बिहार के कांग्रेस नेताओं को अपनी ओर से पूरे सहयोग का भरोसा दिया और कहा कि इस चुनाव में सहयोगी दलों के साथ ‘सकारात्मक एजेंडे’ के साथ जनता के बीच उतरने की जरूरत है.

यह भी पढे़ंःम्यांमार का बड़ा आरोप- चीन आतंकियों को दे रहा पनाह

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई बैठक में शामिल रहे एक नेता ने बताया कि बिहार कांग्रेस के ज्यादातर नेताओं की राय थी कि महागठबंधन में सीटों का बंटवारा जल्द होना चाहिए. बैठक में पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, वरिष्ठ नेता अखिलेश प्रसाद सिंह और कई अन्य नेता शामिल हुए.

यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण, जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी : राहुल गांधी

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में गुरुवार रात कुख्यात हिस्ट्री शीटर विकास दुबे को पकड़ने गई यूपी पुलिस की टीम पर अपराधियों द्वारा किए गए जानलेवा हमले में 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है. इस घटना के बाद से ही सूबे में विपक्ष लगातार सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठा रहा है. इस मामले पर राहुल गांधी ने यूपी सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि यू.पी. में गुंडाराज का एक और प्रमाण, जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी?

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में डीएसपी स्तर के एक अधिकारी समेत, 3 सब इंस्पेक्टर, 4 सिपाही वीर गति को प्राप्त हुए हैं वहीं कई पुलिस वाले इस घटना में घायल भी बताए जा रहे हैं. घटना राजधानी लखनऊ से 150 किमी दूर कानपुर के डिकरु गांव में हुई है.

यह भी पढे़ंः रिलायंस जियो ने आम लोगों के लिए उठाया बड़ा कदम, लाया वेब कॉन्फ्रेंस ऐप 'Jio Meet'

तीन थानों की टीम कुख्यात अपराधी विकास दूबे को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी. विकास के नाम 60 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. हाल ही विकास ने एक मर्डर किया था, इसी केस के सिलसिले में टीम उसे पकड़ने के लिए गांव पहुंची थी.