News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

राजद में सामने आई अंदरुनी कलह, रघुवंश प्रसाद सिंह ने लालू को पत्र लिखा

बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद को लिखे गए पत्र के माध्यम से रविवार को अंदरुनी कलह सामने आ गई है.

Bhasha | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Jan 2020, 07:11:25 AM
राजद में सामने आई अंदरुनी कलह, रघुवंश प्रसाद सिंह ने लालू को पत्र लिखा

राजद में सामने आई अंदरुनी कलह, रघुवंश प्रसाद सिंह ने लालू को पत्र लिखा (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद को लिखे गए पत्र के माध्यम से रविवार को अंदरुनी कलह सामने आ गई है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की कार्यशैली पर सवाल उठाते रहे रघुवंश ने पार्टी प्रमुख को 9 जनवरी को लिखे पत्र में कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव में अब कुछ 250-300 दिन का ही समय बचा है, लेकिन अभी तक पार्टी की बूथ स्तरीय, पंचायत, प्रखंड, जिला, राज्य और राष्ट्रीय समिति का भी गठन नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ेंः प्रशांत किशोर ने CAA-NRC विरोध के लिए कांग्रेस को धन्यवाद दिया, बोले- बिहार में इसे लागू नहीं करेंगे

रघुवंश प्रसाद सिंह ने पत्र की एक प्रति बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और राजद के अगले प्रमुख के रुप में देखे जा रहे तेजस्वी प्रसाद यादव और जगदानंद को भी भेजी है. उन्होंने कहा है कि ‘संगठन के बिना संघर्ष और संघर्ष के बिना संगठन’ मजबूत नहीं होता. रघुवंश ने आगे लिखा है कि देश और प्रदेश की जो परिस्थिति है उससे स्पष्ट है कि सिवाय लड़ाई के दूसरा रास्ता नहीं बचा. राजद के सामने चुनौतियां जबरदस्त हैं लेकिन पार्टी में इसको लेकर विमर्श तक नहीं हो रहा.

यह भी पढ़ेंः RJD नहीं करना चाहती दोबारा वही गलती, कहा- गठबंधन में रहना है रहो, CM उम्मीदवार तो तेजस्वी ही होंगे

उन्होंने लिखा है कि सत्ताधारी दल (जदयू और भाजपा) प्रतिदिन विपक्ष पर निशाना साधते हैं, लेकिन हम उन्हें जवाब देना तो दूर, उसपर विमर्श भी नहीं करते. रघुवंश ने कहा कि महागठबंधन का सबसे बड़ा घटक दल होने के नाते अन्यों को साथ लेकर चलने की जिम्मेदारी हमारी है. उनका इशारा जगदनांद द्वारा महागठबंधन के भीतर निर्णय को लेकर घटक दलों की एक कोर कमेटी बनाने की मांग ठुकराए जाने की ओर था.

First Published : 13 Jan 2020, 07:11:25 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.