logo-image

राधा मोहन सिंह ने मुकेश सहनी को दिया खुला चैलेंज, कहा- निषादों को दी जाए तीनों सीट

राधा मोहन सिंह ने कहा कि मुकेश सहनी निषादों के आरक्षण की बात करते हैं तो महागठबंधन से मिले तीनों लोकसभा सीट निषाद भाइयों के लिए आरक्षित कर दें.

Updated on: 09 Apr 2024, 11:04 AM

highlights

  • राधा मोहन सिंह ने मुकेश सहनी को दिया खुला चैलेंज
  • कहा- निषाद भाइयों को दी जाए तीनों सीट
  • VIP के पास मोतिहारी, गोपालगंज और झंझारपुर सीट 

Patna:

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के सुप्रीमो मुकेश सहनी को पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह ने खुला चैलेंज दे दिया है. राधा मोहन सिंह ने कहा कि मुकेश सहनी निषादों के आरक्षण की बात करते हैं तो महागठबंधन से मिले तीनों लोकसभा सीट निषाद भाइयों के लिए आरक्षित कर दें. बता दें कि 8 अप्रैल को जिला के कोटवा हाईस्कूल के मैदान में विजय संकल्प सम्मेलन का आयोजन किया गया था और इस दौरान राधा मोहन सिंह ने मुकेश सहनी को लेकर यह बयान दिया. उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र में वीआईपी के उम्मीदवार आने वाले हैं. मुझे यह विश्वास है कि इस बार मुकेश सहनी यह गलती नहीं करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में हम लोगों ने उन्हें चार सीट दी थी, लेकिन एक भी सीट निषाद को नहीं दिया गया. 

यह भी पढ़ें- पप्पू यादव को मिला चुनाव चिन्ह, पूर्णिया सीट से 7 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला

राधा मोहन सिंह ने मुकेश सहनी को दिया खुला चैलेंज

इस बार लोकसभा चुनाव में तीन सीट मिली है तो निषादों की बात करते हैं. यह तीनों सीट निषाद भाइयों के लिए आरक्षित कर देनी चाहिए. यह बड़े सौभाग्य की बात होगी. आगे राधा मोहन सिंह ने कहा कि मैं यह उम्मीद करता हूं कि मेरे क्षेत्र में भी वीआईपी के लि काम करने वाले कई नेता हैं. निर्मला सहनी जी वीआईपी की जिलाध्यक्ष हैं, प्रदेश की महिला सदस्य हैं और मुझे यह उम्मीद है कि थैली और थैली के पीछे ना पड़ के वीआईपी निषाद भाइयों की प्रतिष्ठा को बढ़ाने का काम करेगा. आपको बता दें कि यह सियासी कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह के बेटे आकाश सिंह मोतिहारी से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं और वीआईपी यह मौका उन्हें दे सकती है. मोतिहारी लोकसभा सीट मुकेश सहनी को दी गई है. वहीं, मुकेश सहनी ने यह ऐलान पहले ही कर दिया है कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे और तीनों ही सीटों से अपने उम्मीदवारों को उतारेंगे. 

निषादों को दी जाए तीनों सीट

बता दें कि मुकेश सहनी को मोतिहारी, गोपालगंज और झंझारपुर सीट दी गई है. चुनाव ना लड़कर सहनी लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. सहनी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे और ना ही उनके परिवार का कोई सदस्य इलेक्शन में चुनाव लड़ेगा.