News Nation Logo

Video: राबड़ी देवी बोलीं- पूर्व मंत्री अनिता देवी को कैसे घसीटवा रहे निर्लज्ज नीतीश 

बिहार में मंगलवार को बेरोजगारी, महंगाई और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. आरजेडी कार्यकर्ता तेजस्वी यादव और तेजप्रताप के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव करने पहुंचे, लेकिन जिला प्रशासन ने आरजेडी को अनुमति नहीं दी.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Mar 2021, 11:20:41 PM
Rabri Devi

राबड़ी देवी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने किया ट्वीट
  • नीतीश कुमार का बिहार हिसाब करेगा और जल्द
  • बिहार विधानसभा में आरजेडी कार्यकर्ता और पुलिस में झड़प

नई दिल्ली:

बिहार में मंगलवार को बेरोजगारी, महंगाई और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान आरजेडी कार्यकर्ता तेजस्वी यादव और तेजप्रताप के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव करने पहुंचे, लेकिन इसके लिए जिला प्रशासन ने आरजेडी को अनुमति नहीं दी है. इस पर युवा आरजेडी ने ऐलान किया है कि वह किसी भी हाल में विधानसभा का घेराव करेंगे. इसे लेकर पटना में पुलिस और आरजेडी कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए. इसे लेकर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ट्वीट कर कहा कि विधानसभा में पूर्व मंत्री हमारी महिला विधायक अनिता देवी जी को निर्लज्ज नीतीश कैसे घसीटवा रहे हैं.

राबड़ी देवी ने अपने ट्वीट में लिखा- पूर्व मंत्री हमारी महिला विधायक अनिता देवी को निर्लज्ज नीतीश कैसे घसीटवा रहे हैं. इसी क्रम में साड़ी भी खुल जाती है. तुमने आज ये जो चिंगारियां भड़काई हैं कल यही चिंगारियां तुम्हारे काले काल के काले सुशासन को जला कर भस्म कर देंगी. बिहार हिसाब करेगा और जल्द. #नीतीशकुमार_शर्म_करो

आपको बता दें कि पुलिस ने आरजेडी कार्यकर्ताओं को काबू करने के लिए पानी की बौछारें भी की. पुलिस ने तेजस्वी यादव और तेजप्रताप को हिरासत में ले लिया. दोनों को पटना के गांधी मैदान थाना ले जाया गया है. ज़िला प्रशासन की अनुमति के बग़ैर प्रदर्शन किया गया, जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं और तेजस्वी और तेज प्रताप समेत आरजेडी के तमाम कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया. आरजेडी विधायक मुकेश रोशन ने बताया, "राज्य सरकार द्वारा ये जो कानून लाया जा रहा है वो बहुत ही गलत है. अगर ये पारित हो गया तो बिहार के लिए आज काला दिन साबित होगा." आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर ही रोड़ेबाजी करने का आरोप लगाया है. आरजेडी की एक महिला कार्यकर्ता ने कहा कि पुलिस के चलाए पत्‍थर से वह चोटिल हो गई. पुलिस अभी भी डाकबंगला चौराहे से कार्यकर्ताओं को हटाने की कोशिश कर रही है. 

झड़प में कई कार्यकर्ता घायल

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रशासन की मनाही के बावजूद आरजेडी नेता व कार्यकर्ता काफी संख्‍या में जेपी गोलंबर के पास इकट्ठा होकर विधानसभा के लिए रवाना हो गए. उन्‍होंने जेपी गोलंबर के पास लगाई गई बैरिकेडिंग को तोड़ दिया. इसके बाद डाकबंगला चौराहे पर उनकी पुलिस-प्रशासन से जबर्दस्‍त झड़प हुई, जिसमें दोनों ओर से कम से कम दो दर्जन लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. आरजेडी ने मीडिया पर भी हमला किया. जब वाटर कैनन से बात नहीं बनी तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया. पुलिस ने मार्च का नेतृत्‍व कर रहे तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव को हिरासत में ले लिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Mar 2021, 10:56:05 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.