logo-image

तेजस्वी यादव के एक्शन पर उठे सवाल, मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने कोर्ट जाने की दी चेतावनी

NMCH के निलंबित मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ विनोद कुमार सिंह ने इस एक्शन पर कड़ी आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा है कि तेजस्वी यादव ने बिना कारण नोटिस का ये एक्शन लिया है जो कहीं से सही नहीं है.

Updated on: 15 Oct 2022, 09:09 AM

Patna:

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज कल एक्शन में नजर आ रहें हैं. जब से बिहार के स्वास्थ्य व्‍यस्‍था पर सवाल उठने शुरू हुए हैं तेजस्वी यादव लगातार अस्पताल का मुआयना कर रहें हैं. इसी क्रम में उन्होंने कल NMCH का मुआयना किया लेकिन वहां मौजूद मरीजों ने ठेर सारी शिकायतें रख दी. जिसके बाद उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए  मेडिकल सुपरिटेंडेंट को सस्पेंड कर दिया. लेकिन अब NMCH के निलंबित मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ विनोद कुमार सिंह ने इस एक्शन पर कड़ी आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा है कि तेजस्वी यादव ने बिना कारण नोटिस का ये एक्शन लिया है जो कहीं से सही नहीं है.

डॉ विनोद कुमार सिंह ने बिहार सरकार को पत्र लिखने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि इस तरह की कार्रवाई उचित नहीं है. स्वास्थ्य मंत्री ने अन्यायपूर्ण फैसला लिया है. वहीं, डॉ विनोद कुमार सिंह को सस्पेंड करने पर IMA ने आपात बैठक बुलाई है. IMA की ओर से कहा गया है कि अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा जाएगा. IMA के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहजानंद सिंह का कहना है कि पहले कारण बताओ नोटिस दिया जाता तो उसका हम जवाब देते. लेकिन ये एक्शन बिलकुल गलत है. इतना ही नहीं, डॉ विनोद कुमार सिंह ने ये भी कहा है कि अगर बिहार सरकार मेरी बात नहीं सुनेगी तो मैं कोर्ट का सहारा लूंगा.

आपको बता दें, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव राज्य के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं. इसी लिहाज़ से वे पटना के NMCH का औचक निरिक्षण करने पहुंचे थे. वहां मौजूद मरीज़ों ने तेजस्वी यादव के सामने कई शिकायतें रख दी. इसके बाद वे तुरंत एक्शन में आ गए और मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ विनोद कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया.