logo-image

बिहार में क्वारंटाइन सेंटर पर हमला, 2 लोग गंभीर घायल, 3 गिरफ्तार

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राजकीय मध्य विद्यालय, विशुनपुर स्थित क्वारंटीन केंद्र बनाया गया है

Updated on: 07 Apr 2020, 04:51 PM

समस्तीपुर:

Coronavirus (Covid-19): बिहार के समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक क्वारेंटीन केंद्र में असमाजिक तत्वों ने हमला कर दिया, जिससे दो लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है, जबकि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि राजकीय मध्य विद्यालय, विशुनपुर स्थित क्वारंटीन केंद्र बनाया गया है, जिसमें बाहर से आए लोगों को 14 दिनों के लिए एकांतवास में रखा गया है. आरोप है कि इस केंद्र पर सोमवार की रात कुछ असामाजिक लोगों ने हमला कर दिया और वहां ठहरे लोगों को लाठी, डंडे से पिटाई कर दी.

यह भी पढ़ें- सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर डॉक्टरों और फार्मासिस्ट के बीच मारपीट, हड़ताल

एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई 

मुफस्सिल थाना के प्रभारी विक्रम आचार्य ने मंगलवार को बताया कि इस मामले की एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. हमले में दो लोग घायल हुए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले में गांव के ही तीन लोगों को गिरतार किया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. केंद्र में सुरक्षा के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिए यहां गांव के चौकीदार को तैनात किया गया है.

गोली मारकर हत्या

सीवान के आंदर थाना क्षेत्र में लॉकडाउन के बीच मंगलवार को सामाजिक कार्यकर्ता शेषनाथ द्विवेदी उर्फ टिंकू की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि मृतक ब्राह्मण महासंगठन के सीवान जिला के अध्यक्ष भी थे. पुलिस के मुताबिक टिंकू सुबह अपने गांव घेराई में घर के बाहर बैठे थे, तभी बाइक पर सवार होकर आए दो अपराधियों ने अंधाधुध गोलीबारी कर दी, जिससे वे बुरी तरह घायल हो गए. घायल स्थिति में परिजन उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. हत्या के बाद क्षेत्र में तनाव बना हुआ है.

बीवी पर करता था शक

वहीं इससे पहले गुरुग्राम के गढ़ी हरसरू गांव के रहने वाला एक व्यक्ति अपनी पत्नी पर शक करता था. इसी वजह से दोनों के बीच लड़ाई-झगड़े होते रहते थे. कुछ दिनों बाद दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि पति ने सिलबट्टे से पत्नी को मार डाला. बाद में पति ने बाथरूम के अंदर फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली. जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस को मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला है.