logo-image

गया में क्वालिफाइड होमगार्ड अभ्यर्थियों ने किया घेराव, नियुक्ति की मांग

गया में होमगार्ड कार्यालय के समीप क्वालिफाइड होमगार्ड जवानों ने जमकर प्रदर्शन करते हुए बहाली की मांग को लेकर घेराव किया.

Updated on: 16 Aug 2023, 06:50 PM

highlights

  • गया में क्वालिफाइड होमगार्ड अभ्यर्थियों ने किया घेराव
  • बहाली को लेकर की मांग
  • सर्विस बहाली कर दी जाए या फिर रद्द कर दी जाए

Gaya:

गया में होमगार्ड कार्यालय के समीप क्वालिफाइड होमगार्ड जवानों ने जमकर प्रदर्शन करते हुए बहाली की मांग को लेकर घेराव किया. इस दौरान करीब 250 से 300 की संख्या में क्वालिफाइड होमगार्ड इकट्ठा हुए और सर्विस ज्वाइन की मांग की. होमगार्ड कार्यालय के समीम घेराव से जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई. वहीं, क्वालिफाइड होमगार्ड का कहना था कि उनकी जल्दी सर्विस ज्वाइनिंग ली जाए. इस संबंध में क्वालिफाइड होमगार्ड धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि 2068 गृहरक्षक क्वालीफाई हुए हैं, लेकिन उनकी बहाली नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि वर्ष 2011 में यह बहाली निकली थी. वर्ष 2023 में इसे पूरा किया गया, लेकिन अभी योगदान नहीं करवाया गया है.

यह भी पढ़ें- बिहार के सरकारी स्कूल के हेडमास्टर बेचेंगे बोरा, शिक्षा विभाग ने दिया नया टास्क

बहाली को लेकर अभ्यर्थियों में आक्रोश

क्वालिफाइड होमगार्ड अभ्यर्थियों का कहना है कि हम लोग घेराव करने पहुंचे हैं, तो यहां से कहा जा रहा है कि पटना में जाकर मिले. इसी के साथ धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि उन लोगों की मांग है कि या तो उनकी सर्विस बहाली कर दी जाए या फिर रद्द कर दी जाए. वह कोर्ट जाकर मामले से निपटेगें. इसके साथ ही कहा कि 629 बहाली की जानी है, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो 220 बहाली ली जाए. 

यह भी पढ़ें- सुशील मोदी का CM नीतीश पर हमला, कहा- अटलजी का नाम लेकर भाजपा को बांटने की कोशिश

220 पर लगेगी मेरिट

हालांकि बाद में होमगार्ड पदाधिकारियों के द्वारा जब अभ्यर्थियों को समझाया गया तो वो लोग शांत हुए और घेराव के बाद वापस लौट गए. वहीं, सर्विस बहाली में विलंब को लेकर इनमें आक्रोश देखा जा रहा है. घेराव करने वालों ने कहा कि गया के डीएम साहब का कहना है कि 629 पर बहाली होनी थी, लेकिन अब 220 पर मेरिट लगने वाली है.