logo-image

इस लड़की ने नीतीश कुमार को दिया बड़ा चैलेंज, खुद को बताया सीएम कैंडिडेट

लंदन से पढ़कर आई पुष्पम प्रिया चौधरी ने न केवल विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, बल्‍कि खुद को मुख्‍यमंत्री पद का दावेदार भी बताया है.

Updated on: 09 Mar 2020, 10:34 AM

नई दिल्‍ली:

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को अब तक का सबसे बड़ा चैलेंज मिला है. एक जेडीयू नेता की बेटी ने ही नीतीश कुमार को चैलेंज किया है. लंदन से पढ़कर आई पुष्पम प्रिया चौधरी ने न केवल विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, बल्‍कि खुद को मुख्‍यमंत्री पद का दावेदार भी बताया है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने बिहार के अखबारों के पहले पेज पर एक विज्ञापन भी दिया है. साथ ही बिहार की जनता को संबोधित करते हुए एक खुला पत्र भी लिखा है. पुष्पम प्रिया चौधरी दरभंगा के जेडीयू नेता और पूर्व एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी हैं. पुष्पम प्रिया के चाचा अजय चौधरी उर्फ विनय भी जेडीयू में हैं. वे दरभंगा के जिलाध्यक्ष भी हैं. उनके दादा दिवंगत उमाकांत चौधरी, नीतीश कुमार के काफी करीबी मित्रों में से एक रहे हैं.

पुष्पम प्रिया चौधरी ने प्लूरल्स (PLURALS) नाम से अपनी एक राजनीतिक पार्टी भी बनाई है और खुद को पार्टी का प्रेसिडेंट बताया है. पुष्पम प्रिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पॉलिटिकल साइसेज़ से मास्टर ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन किया है. इसके अलावा, यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स के आईडीएस से पुष्पम प्रिया चौधरी ने डेवलपमेंट स्टडीज में एमए भी किया हुआ है.

यह भी पढ़ें : निर्भया के मुजरियों की नई चाल, क्या एक बार फिर टलेगी फांसी!

पुष्पम प्रिया चौधरी ने एक ट्वीट में लिखा है, ‘बिहार को गति चाहिए, बिहार को पंख चाहिए, बिहार को बदलाव चाहिए, क्योंकि बिहार बेहतर और बेहतर का हकदार है. बकवास राजनीति को खारिज करें, बिहार को 2020 में चलाने और उड़ान भरने के लिए प्लुरल्स (पार्टी) से जुड़ें.'

यह भी पढ़ें : अब 3 साल के बच्‍चे को हुआ कोरोना वायरस, मरीजों की संख्‍या 40 हुई

पुष्पम प्रिया चौधरी ने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा है, ‘एलएसई और आईडीएस में अध्ययन और बिहार में मेरे अनुभवों ने मुझे सिखाया है कि चूंकि हर व्यक्ति में एक अद्वितीय वास्तविकता होती है इसलिए सभी के लिए विकास का एक ही मॉडल नहीं हो सकता.’