logo-image

नीतीश कुमार को चैलेंज करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी के कदम से पिता विनोद चौधरी ने किया किनारा, कही यह बात

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को चैलेंज करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी के पिता विनोद चौधरी ने उसके कदम से किनारा कर लिया है. विनोद चौधरी का कहना है कि पुष्पम प्रिया चौधरी वयस्‍क और पढ़ी-लिखी है. यह उनका अपना फैसला है.

Updated on: 09 Mar 2020, 12:29 PM

नई दिल्‍ली:

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को चैलेंज करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी के पिता विनोद चौधरी ने उसके कदम से किनारा कर लिया है. विनोद चौधरी का कहना है कि पुष्पम प्रिया चौधरी वयस्‍क और पढ़ी-लिखी है. यह उनका अपना फैसला है. अगर वह पार्टी के सुप्रीम लीडर को चैलेंज करती हैं तो जाहिर सी बात है कि पार्टी इस तरह के किसी भी कदम का समर्थन नहीं करेगी. बताया जा रहा है कि पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Chaudhary) के फैसले के बाद पार्टी की ओर से विनोद चौधरी को फटकार लगाई गई है और उनसे डैमेज कंट्रोल करने को कहा गया है.

बता दें कि लंदन से पढ़कर आई पुष्पम प्रिया चौधरी ने न केवल बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, बल्‍कि खुद को मुख्‍यमंत्री पद का दावेदार भी बताया है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने बिहार के अखबारों के पहले पेज पर एक विज्ञापन भी दिया है. साथ ही बिहार की जनता को संबोधित करते हुए एक खुला पत्र भी लिखा है. पुष्पम प्रिया चौधरी दरभंगा के जेडीयू नेता और पूर्व एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी हैं. पुष्पम प्रिया के चाचा अजय चौधरी उर्फ विनय भी जेडीयू में हैं. वे दरभंगा के जिलाध्यक्ष भी हैं. उनके दादा दिवंगत उमाकांत चौधरी, नीतीश कुमार के काफी करीबी मित्रों में से एक रहे हैं.

पुष्पम प्रिया चौधरी ने प्लूरल्स (PLURALS) नाम से पार्टी भी बनाई है और खुद को पार्टी का प्रेसिडेंट बताया है. अपने ट्विटर हैंडल पर पुष्पम प्रिया ने लिखा है, उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पॉलिटिकल साइसेज़ से मास्टर ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन किया है. इसके अलावा, यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स के आईडीएस से पुष्पम प्रिया चौधरी ने डेवलपमेंट स्टडीज में एमए भी किया हुआ है.

यह भी पढ़ें : अब 3 साल के बच्‍चे को हुआ कोरोना वायरस, 7 मार्च को इटली से लौटा था

पुष्पम प्रिया चौधरी ने लिखा है, ‘बिहार को गति चाहिए, बिहार को पंख चाहिए, बिहार को बदलाव चाहिए, क्योंकि बिहार बेहतर और बेहतर का हकदार है. बकवास राजनीति को खारिज करें, बिहार को 2020 में चलाने और उड़ान भरने के लिए प्लुरल्स (पार्टी) से जुड़ें.'

यह भी पढ़ें : अब 3 साल के बच्‍चे को हुआ कोरोना वायरस, 7 मार्च को इटली से लौटा था

एक अन्‍य ट्वीट में पुष्पम प्रिया चौधरी लिखती हैं, ‘एलएसई और आईडीएस में अध्ययन और बिहार में मेरे अनुभवों ने मुझे सिखाया है कि चूंकि हर व्यक्ति में एक अद्वितीय वास्तविकता होती है इसलिए सभी के लिए विकास का एक ही मॉडल नहीं हो सकता.’