logo-image

हाजत की कमजोर दीवार का कैदी उठा रहे फायदा, कुख्यात अपराधी हुआ फरार

दानापुर व्यवहार न्यायालय में बेऊर जेल से पेशी के लिए लाये गए एक कुख्यात कैदी हाजत में सुराख बनाकर फरार हो गया. कैदी की फरार होने की जानकारी मिलने पर पुलिस महकमें में खलबली मच गई.

Updated on: 11 Oct 2022, 10:05 AM

Patna:

बिहार में अपराध अब इस कदर बढ़ चुका है कि पुलिस की हिरासत में होकर भी अपराधी फरार हो जा रहें है और पुलिस केवल तमाशा देखते रह जाती है. ताजा मामला पटना के दानापुर से है जहां हाजत से कुख्यात अपराधी फरार हो गया है. हैरानी की बात है कि अपराधी अपने साथ लोहे की रड लेकर आया था लेकिन पुलिस को इसकी खबर तक नहीं लगी हाजत की दीवार तोड़ कर वो फरार हो गया. 

दरअसल, दानापुर व्यवहार न्यायालय में बेऊर जेल से पेशी के लिए लाये गए एक कुख्यात कैदी हाजत में सुराख बनाकर फरार हो गया. कैदी की फरार होने की जानकारी मिलने पर पुलिस महकमें में खलबली मच गई. उसे गिरफ्तार करने के लिए चारों तरफ खोजबीन शुरू कर दी गई पर उसका कही पता नहीं चल पाया. कैदी की पहचान दानापुर कम्पनीबाग के रहने वाले सेठ राय का पुत्र विवेक कुमार के रूप में की गई है. जिसपर दर्जनों हत्या, लूट व रंगदारी के मामले विभिन्न थानों में दर्ज है. 

वहीं, सूचना पर पहुंचे सिटी एसपी पश्चिम राजेश कुमार, एएसपी अभिनव धीमन व्यवहार न्यायालय पहुंच छानबीन में जुट गये हैं . घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि बेऊर जेल में बंद कुख्यात विवेक कुमार का दानापुर व्यवहार न्यायालय में सोमवार को पेशी थी. दोपहर को भारी बारिश होने की वजह से करीब 45 कैदियों को कोर्ट के हाजत में रखा गया था. कोर्ट हाजत के पिछली दीवार कमजोर व जर्जर होने का फायदा उठाते हुए कुख्यात विवेक ने पहले से छुपा कर रखे हुए एक रड से दीवार की कुछ ईंटे तोड़ कर फरार हो गया. आरोपित के ऊपर कोर्ट हाजत से फरार होने का एक और मामला दर्ज किया गया है. आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

इनपुट - पंकज राज