News Nation Logo
Banner

PMCH में इलाज के दौरान कैदी की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 20 Nov 2022, 02:17:17 PM
Custodial Death

रोते-बिलखते मृत कैदी उपेंद्र सिंह के परिजन (Photo Credit: न्यूज स्टटे बिहार झारखंड)

highlights

. शराब बेचने के आरोप में किया गया था गिरफ्तार

. इलाज के दौरान कैदी उपेंद्र सिंह की मौत

. परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Danapur:  

शराब बेचने के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेजे गए एक कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गई. कैदी की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा काटा और पुलिस पर मार-पीटकर हत्या का आरोप लगाया. मिली जानकारी के मुताबिक, 15 नवंबर को शराब बेचने के जुर्म में दानापुर के गांधी नगर गाभतल निवासी उपेंद्र सिंह पुत्र दीनानाथ सिंह को पुलिस ने 20 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया था. नियमानुसार उसे 16 नवंबर को कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल भेजा गया था.

कैदी उपेंद्र सिंह के पिता के मुताबिक, बेऊर जेल के गेट पर पहुंचते ही उपेंद्र गिरकर बेहोश हो गया था और उसे इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान शनिवार देर शाम उसकी मौत हो गई. मृतक कैदी के पिता ने आरोप लगाया है कि पुलिस हिरासत में उनके बेटे के साथ पुलिस ने काफी मारपीट की थी और उसे अंदरूनी चोटें आई थी. पुलिस द्वारा पहुंचाई गई चोटों की वजह से उसकी मौत हुई है.

इसे भी पढ़ें-बिहार में 'बंगले' की राजनीति: आवास खाली करने के लिए रेणू देवी-तारकिशोर प्रसाद समेत कई को नोटिस

दूसरी तरफ पुलिस मृतक कैदी के परिजनों के आरोपों से इंकार कर रही है. थानाध्यक्ष दानापुर कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने पिटाई के आरोप को गलत बताया है. उन्होंने कहा कि उपेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था, जहां उसकी तबियत अचानक खराब हो गई. कैदी को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था जहां उसकी इलाज के दौरान ही मौत हो गई.


परिजनों ने बताया कि मृतक मजदूरी करता था. उसकी दो पुत्री और दो पुत्र हैं. पत्नी रेणु देवी व परिजन दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई और मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

रिपोर्ट: पंकज राज

 

First Published : 20 Nov 2022, 11:43:00 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.