logo-image

कोर्ट परिसर से फरार हुआ कैदी, पेशी के लिए लाया गया था न्यायालय

भागलपुर कोर्ट परिसर से नितेश मंडल नामक कैदी फरार हो गया. बताया जा रहा है कि उसे पेशी के लिए सेंट्रल जेल से कोर्ट लाया गया था. उसी दरमियान कैदी कोर्ट से हथकड़ी खोलकर फरार हो गया.

Updated on: 15 Nov 2022, 07:39 PM

Bhagalpur:

बिहार में पुलिस प्रशासन की लापरवाही फिर सामने आई है. जिसने सवालिया निशान खड़ा कर दिया है. मामला भागलपुर कोर्ट का है. जहां एक बार फिर कैदी फरार हो गया है. भागलपुर कोर्ट परिसर से ही कैदी फरार हो रहे हैं. कोर्ट में कई बार कैदियों के फरार होने की घटना सामने आ चुकी है. यह कोई नई बात नहीं है. फिर भी पुलिस प्रशासन इस पर सख्ती नहीं बरत रही है. कुछ दिन पहले बिना पुलिस के ही कैदियों को कोर्ट परिसर से बाहर आकर अपने गाड़ियों में बैठते हुए देखा गया था. 

भागलपुर कोर्ट में पेशी के दौरान कई कैदी पिछले एक साल में फरार हो चुके हैं. लेकिन उसके बावजूद भी पुलिस की लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही है. आज एक बार फिर कुछ ऐसा ही हुआ भागलपुर कोर्ट परिसर से नितेश मंडल नामक कैदी फरार हो गया. बताया जा रहा है कि उसे पेशी के लिए सेंट्रल जेल से कोर्ट लाया गया था. उसी दरमियान कैदी कोर्ट से हथकड़ी खोलकर फरार हो गया. आश्चर्यजनक बात तो ये है कि जब कैदी हथकड़ी खोल रहा था तो किसी को इसकी कानों कान खबर नहीं लगी. प्रशासन की लापरवाही साफ तौर पर जाहिर हो रही है.

आपको बता दें कि, कैदियों से भरी गाड़ी कोर्ट परिसर में आई थी जिसमें कई कैदी मौजूद थे. लेकिन जब आखिरी में सभी की गिनती की गई तब पुलिस को इस बात की जानकरी हुई कि एक कैदी फरार हो गया है. हैरानी की बात ये भी है की कैदियों के हाथ में हथकड़ी तो थी पर वो खुद अपना हथकड़ी लिए घूम रहें थे साथ ही गाड़ी में कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था. तो जरा सोचिए की कितनी लापरवाही बरती जाती है और पुलिस की इसी लापरवाही के कारण इस कोर्ट परिसर से अक्सर कैदी फरार हो जातें हैं.