logo-image

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री मोदी का 73वां जन्मदिन, बिहार में बीजेपी नेताओं ने धूमधाम से काटा केक

आज प्रधानमंत्री मोदी का 73वां जन्मदिन हैं पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है और उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना कर रहा है.

Updated on: 17 Sep 2023, 01:36 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री मोदी का 73वां जन्मदिन
  • बिहार में बीजेपी नेताओं ने धूमधाम से काटा केक
  • पटना में दूध से अभिषेक
  • गया में विशेष पूजा अर्चना

Patna:

आज प्रधानमंत्री मोदी का 73वां जन्मदिन हैं पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है और उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना कर रहा है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी उन्हें बधाई दी है. गृहमंत्री अमित शाह ने भी पीएम मोदी के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है. पूरे देश में पीएम मोदी को अलग-अलग अंदाज में बधाई दी जा रही है. लखनऊ में 1 किलोमीटर से ज्यादा लंबा बर्थडे कार्ड बनाया गया है. वहीं, नागपुर में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पीएम स्कील रन को हरी झंडी दिखाई है. वहीं, वाराणसी में उनके जन्मदिन पर विशेष पूजा का आयोजन किया गया. कटक में पीएम मोदी की विशेष तरह की पेंटिंग बनाई गई.

पटना में दूध से अभिषेक

राजधानी पटना में भी पीएम मोदी का 73वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया जा रहा है. जन्मदिन को लेकर पटना बीजेपी कार्यालय में भी तैयारी पूरी कर ली गई है. जन्मदिन को लेकर BJP कार्यालय में सेवा पखवारा के तहत 15 दिनों तक कार्यक्रम किया जाएगा जो कि आज से दो अक्टूबर तक चलेगा. वहीं, जन्मदिन को लेकर BJP कार्यालय में प्रधानमंत्री के द्वारा पिछले नौ साल में किए गए कार्य को लेकर पोस्टर लगाया गया है.  BJP के नेता कृष्ण कुमार कल्लू ने दूध से अभिषेक किया और केक काट कर जन्मदिन मनाया. यहां लोग G20 में आए तमाम राष्ट्राध्यक्षों के मास्क पहनकर लोग खड़े थे और सभी राष्ट्राध्यक्षों मिलकर नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन मना रहे थे.

गया में विशेष पूजा अर्चना

वहीं, गया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विशेष पूजा अर्चना कर उनके लंबी आयु की कामना की. इस मौके पर बीजेपी नेता  मनीष कुमार पंकज ने बताया कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 73 में जन्मदिन के अवसर पर उनके लंबी आयु की कामना के लिए विशेष पूजा और हवन किया गया है. वहीं, मंदिर के पुजारी ने बताया कि मां दुर्गा मंदिर में  विशेष प्रार्थना करते हुए उनके स्वास्थ्य जीवन और लंबी आयु की कमाना की है. 

यह भी पढ़ें : Bihar News: वाह रे, शराबबंदी कानून, थाने से ही हो रही थी शराब की तस्करी

सीएम नीतीश ने दी बधाई

वहीं, पीएम मोदी के जन्मदिन पर देश और दुनिया के तमाम नेता प्रधानमंत्री को बधाई दे रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी प्रधानमंत्री को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है. सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना है. वहीं, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. हेमंत सोरेन ने लिखा कि देश के माननीय प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की अनेक-अनेक शुभकामनाएं और जोहार. परमात्मा आपको सदैव उत्तम स्वास्थ्य और सुदीर्घ जीवन प्रदान करे, यही कामना करता हूं.