logo-image

सासाराम सदर अस्पताल में बंद पड़ा है प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र

रोहतास जिले के सासाराम सदर अस्पताल में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र की दुकान एलॉटमेंट होने के बाद से अभी तक नहीं खुल पाई है, जिसके कारण मरीजों को सस्ते दामों पर दवाइयां नहीं मिल पा रही है.

Updated on: 09 Nov 2022, 05:45 PM

Rohtas:

रोहतास जिले के सासाराम सदर अस्पताल में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र की दुकान एलॉटमेंट होने के बाद से अभी तक नहीं खुल पाई है, जिसके कारण मरीजों को सस्ते दामों पर दवाइयां नहीं मिल पा रही है. रोहतास के सिविल सर्जन के.ऐन. तिवारी ने बताया कि दुकानदार को दुकान एलॉटमेंट होने के बाद से ही अभी तक दुकानदार के द्वारा प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र नहीं खोली गई है. दुकानदार के द्वारा एलॉटमेंट होने के बाद दुकान का स्वयं निर्माण कराया गया था, लेकिन निर्माण होने के बावजूद भी अभी तक औषधि केंद्र नहीं खोली गई है. इस संबंध में सिविल सर्जन के द्वारा दुकानदार को दो बार नोटिस भी भेजी गई है, लेकिन बावजूद इसके दुकानदार के द्वारा जन औषधि केंद्र अभी तक नहीं खोली गई है.

जिसके बाद सिविल सर्जन ने कहा कि अंतिम चेतावनी पत्र दुकानदार को भेजी जा रही है. इसके बावजूद भी अगर प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र नहीं खोली गई तो दुकानदार का एलॉटमेंट रद्द करते हुए दूसरे इच्छुक व्यक्ति को जन औषधि केंद्र एलॉट कर दिया जाएगा.

बता दें कि भारत सरकार के द्वारा सभी सदर अनुमंडल सहित अन्य सरकारी अस्पतालों में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र खोलने का आदेश दिया गया था. जिसके बाद सभी सरकारी अस्पतालों में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र खोले गए थे ताकि मरीजों को सस्ते दामों पर सभी तरह की दवाइयां मिल सके.

रिपोर्टर-  मिथिलेश कुमार