logo-image

राहुल गांधी को प्रशांत किशोर ने दी सलाह, कहा- राजनीति से ले लेना चाहिए ब्रेक! 

19 अप्रैल को देशभर में पहले चरण का मतदान होना है. पूरे देश में सात चरणों में मतदान कराया जा रहा है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजनीति सरगर्मियां तेज हो चुकी है.

Updated on: 09 Apr 2024, 10:42 AM

highlights

  • राहुल गांधी को पीके ने दी सलाह
  • कहा- राजनीति से ले लें ब्रेक 
  • पीके को कांग्रेस ने दिया जवाब

Patna:

19 अप्रैल को देशभर में पहले चरण का मतदान होना है. पूरे देश में सात चरणों में मतदान कराया जा रहा है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजनीति सरगर्मियां तेज हो चुकी है. जन सुराज पार्टी की शुरुआत करने वाले जाने माने रणनीतिकार प्रशांत किशोर लगातार एनडीए और इंडिया अलाइंस पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं. इस बार तो पीके ने कांग्रेस और राहुल गांधी को सलाह दी है, जो कि कांग्रेस पार्टी को बिलकुल भी पसंद नहीं आया. दरअसल, पीके ने कहा कि अगर आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को उनके मनमाफिक रिजल्ट नहीं मिलते हैं तो राहुल गांधी को राजनीति से कुछ समय के लिए ब्रेक ले लेना चाहिए. उनके इस बयान पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मैं कंसल्टेंट्स के बयानों का जवाब नहीं देती, नेताओं के बारे में बात करें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सलाहकारों के सवालों का जवाब देने को कोई तुक नहीं बनता है. 

यह भी पढ़ें- पप्पू यादव को मिला चुनाव चिन्ह, पूर्णिया सीट से 7 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला

राहुल गांधी पर क्या बोल गए थे पीके?

आपको बता दें कि प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी के लिए कहा था कि बीते 10 सालों से एक ही काम कर रहे हैं और उन्हें अभी तक सफलता नहीं मिली है. ऐसे में यह जरूरी है कि वह किसी और को मौका दें. पीके यही नहीं रुके, आगे उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को ऐसा लगता है कि वह सबकुछ जानते हैं, उन्हें किसी की भी मदद की जरूरत नहीं है. ऐसी स्थिति में तो उनकी कोई भी मदद नहीं कर सकता और अगर इस चुनाव में भी उन्हें सफलता नहीं मिलती है तो राहुल गांधी को ब्रेक ले लेना चाहिए. ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार पुलिस अलर्ट, सोशल मीडिया से लेकर सड़कों पर जांच जारी

लालू-नीतीश पर साधा निशाना

साथ ही प्रशांत किशोर ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी हमला बोला. पीके ने कहा कि बिहार में 35 सालों से सत्ता नीतीश और लालू के ही इर्द-गिर्द घूम रही है और इन दोनों की विचारधारा एक समान ही है. 35 सालों से प्रदेश में कोई बुनियादी बदलाव नहीं देखा गया है.