logo-image

प्रशांत किशोर ने कसा नीतीश कुमार पर तंज, 200 सीटें जीतने के दावे पर पूछा यह सवाल

पुराने सहयोगी प्रशांत ने नीतीश पर हमला बोलते हुए उनसे सवाल भी पूछे हैं.

Updated on: 02 Mar 2020, 04:20 PM

पटना:

बिहार (Bihar) में अंदर आने वाले विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की प्रचंड जीत का दावा करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की रैली में जनसैलाब भले ही कम पहुंचा, मगर अब इसको लेकर जमकर सियासत हो रही है. विपक्षी के साथ-साथ अब जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) से निष्कासित नेता और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने भी नीतीश कुमार पर तंज कसा है. पुराने सहयोगी प्रशांत ने नीतीश पर हमला बोलते हुए उनसे सवाल भी पूछे हैं.

यह भी पढ़ें: अमित शाह की मीटिंग में शामिल हुए थे केजरीवाल, आ गया कन्‍हैया कुमार पर मुकदमा चलाने का आदेश

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में नीतीश पर सवाल खड़े हुए लिखा, 'पटना में जेडीयू कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 200 सीटें जीतने का दावा किया, लेकिन ये नहीं बताया कि 15 साल के उनके सुशासन के बावजूद बिहार आज भी देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य क्यों हैं?' प्रशांत ने दिल्ली हिंसा को लेकर भी नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा, 'दिल्ली हिंसा पर आपकी ओर से एक भी शब्द नहीं कहना भी गलत था.'

बता दें कि पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में अपनी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लिए प्रचंड जीत की भविष्यवाणी की थी. उन्होंने दावा किया था कि राजग एकजुट होकर लड़ेगा और हम लोग 200 से अधिक सीटें जीतेंगे. नीतीश ने अपनी पार्टी को बिहार के सभी वर्ग की पार्टी बताते हुए कहा कि यह काम करने वाली पार्टी है, विवाद करने और झगडा लगाने वाली पार्टी नहीं है.

यह भी पढ़ें: गांधी मैदान तो छोड़िए नीतीश कुमार कालीन भी नहीं भर पाए, रैली में कम भीड पर विपक्ष ने कसा तंज

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने अपनी पार्टी के इस कार्यकर्ता सम्मेलन में दो लाख लोगों के आने का दावा किया था. मगर नीतीश कुमार की इस रैली में जेडीयू के बहुत कम कार्यकर्ता पहुंचे थे. कम लोग जुट पाने पर विपक्षी दलों ने नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए इस रैली को फ्लॉप बताया.

यह वीडियो देखें: