News Nation Logo
संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठे बद्रीनाथ में बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक चमोली में आज बादल छाए रहेंगे और तेज़ बारिश होगी। उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट जारी. सीएम धामी ने की श्रद्धालुओं से अपील दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी. जगह-जगह जलभराव लखीमपुर हिंसा के विरोध में किसानों का रेल रोको आंदोलन आज. 6 घंटे ठप करेंगे ट्रैक दिल्ली सरकार का प्रदूषण के खिलाफ अभियान आज से. ढाई हजार स्वयंसेवक होंगे शामिल डेरा सच्चा सौदा राम रहीम के खिलाफ हत्या के मामले में सजा पर फैसला आज. जिले में अलर्ट जारी मुंबई-पुणे हाईवे पर खंडाला घाट के पास भीषण हादसा, 3 की मौत 24 घंटे में कोरोना के 13,596 नए केस आए सामने
Banner
Banner

प्रशांत किशोर ने कसा नीतीश कुमार पर तंज, 200 सीटें जीतने के दावे पर पूछा यह सवाल

पुराने सहयोगी प्रशांत ने नीतीश पर हमला बोलते हुए उनसे सवाल भी पूछे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Mar 2020, 04:20:42 PM
Prashant Kishore

पीके का नीतीश पर तंज, 200 सीटें जीतने के दावे पर पूछा यह सवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार (Bihar) में अंदर आने वाले विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की प्रचंड जीत का दावा करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की रैली में जनसैलाब भले ही कम पहुंचा, मगर अब इसको लेकर जमकर सियासत हो रही है. विपक्षी के साथ-साथ अब जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) से निष्कासित नेता और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने भी नीतीश कुमार पर तंज कसा है. पुराने सहयोगी प्रशांत ने नीतीश पर हमला बोलते हुए उनसे सवाल भी पूछे हैं.

यह भी पढ़ें: अमित शाह की मीटिंग में शामिल हुए थे केजरीवाल, आ गया कन्‍हैया कुमार पर मुकदमा चलाने का आदेश

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में नीतीश पर सवाल खड़े हुए लिखा, 'पटना में जेडीयू कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 200 सीटें जीतने का दावा किया, लेकिन ये नहीं बताया कि 15 साल के उनके सुशासन के बावजूद बिहार आज भी देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य क्यों हैं?' प्रशांत ने दिल्ली हिंसा को लेकर भी नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा, 'दिल्ली हिंसा पर आपकी ओर से एक भी शब्द नहीं कहना भी गलत था.'

बता दें कि पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में अपनी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लिए प्रचंड जीत की भविष्यवाणी की थी. उन्होंने दावा किया था कि राजग एकजुट होकर लड़ेगा और हम लोग 200 से अधिक सीटें जीतेंगे. नीतीश ने अपनी पार्टी को बिहार के सभी वर्ग की पार्टी बताते हुए कहा कि यह काम करने वाली पार्टी है, विवाद करने और झगडा लगाने वाली पार्टी नहीं है.

यह भी पढ़ें: गांधी मैदान तो छोड़िए नीतीश कुमार कालीन भी नहीं भर पाए, रैली में कम भीड पर विपक्ष ने कसा तंज

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने अपनी पार्टी के इस कार्यकर्ता सम्मेलन में दो लाख लोगों के आने का दावा किया था. मगर नीतीश कुमार की इस रैली में जेडीयू के बहुत कम कार्यकर्ता पहुंचे थे. कम लोग जुट पाने पर विपक्षी दलों ने नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए इस रैली को फ्लॉप बताया.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 02 Mar 2020, 04:07:08 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो