News Nation Logo
Banner

JDU ने RJD को दिया जवाब, पोस्टर में लिखा- परिवार मांगे विशेष कैदी का दर्जा

बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता दल-युनाइटेड (Janata Dal United) ने पोस्टर के जरिए ही विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) को जवाब दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 07 Mar 2020, 11:19:14 AM
JDU Poster

JDU का RJD को जवाब, पोस्टर में लिखा- परिवार मांगे विशेष कैदी का दर्जा (Photo Credit: ANI)

पटना:  

बिहार (Bihar) में विधानसभा चुनाव के लिए अभी काफी वक्त है, मगर राज्य की सियासत खूब गरमाई हुई है. राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनावी तैयारियों में लगी हैं तो दूसरी पार्टियों पर भी सवाल उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. सूबे में जुबानी हमलों के साथ पोस्टरों से भी आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इसी कड़ी में बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता दल-युनाइटेड (Janata Dal United) ने पोस्टर के जरिए ही विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) को जवाब दिया है. शुक्रवार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने राजधानी पटना में पोस्टर लगाए थे और बीजेपी-जेडीयू की सरकार पर हमला बोला था. आज इसके जवाब में जेडीयू ने भी पटना में पोस्टर लगाए हैं.

यह भी पढ़ें: पिंजरे में चूहा लेकर विधानसभा पहुंचे राजद नेता, राबड़ी देवी ने की सजा देने की मांग

पटना में आयकर चौराहा पर लगे इस पोस्टर में लालू यादव को निशाना बनाया गया है. पोस्टर में एक तरफ बिहार की जनता को दिखाया गया है, जिसके ऊपर लिखा है- 'बिहार मांगे विशेष राज्य का दर्जा.' वहीं पोस्टर के दूसरी तरफ लालू यादव के साथ आरजेडी के दो बड़े नेता जो फिलहाल जेल में बंद हैं. इनके ऊपर लिखा है- 'परिवार मांगे विशेष कैदी की सजा.' कुल मिला जेडीयू ने लालू यादव के साथ-साथ आरजेडी के सजायाफ्ता नेताओं के कार्टून का सहारा लेकर आपराधिक सरकार दिखाने की कोशिश की है. साथ में परिवारवाद को लेकर लालू पर कटाक्ष किया गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस और लालू की पार्टी RJD का स्टंट, तेज प्रताप यादव ने शुरू किया जागरुकता अभियान

इससे पहले शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल ने पटना में पोस्टर लगाकर सरकार पर बीजेपी-जेडीयू पर तंज कसा था. आरजेडी ने कहा कि अब बिहार को विशेष राज्य का दर्जा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ही देंगे. राजद ने पोस्टर में कॉर्टून चित्रों का सहारा लिया. पोस्टर में नीतीश कुमार और सुशील मोदी को दिखाया गया. इस पोस्टर में सुशील मोदी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से कह रहे हैं, 'सर चुनाव आने वाला है, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे दीजिए सर.' इस पोस्टर में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री सुशील मोदी को 'नहीं' में इस प्रश्न का जवाब देते दिख रहे हैं. दूसरी ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पोस्टर में कहते दिखाया गया है, 'इनको छोड़ो, क्यूं ना सीधे ट्रंप से मांग लें.'

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत से ही आरजेडी और जेडीयू में पोस्टर वार जारी है. कई मुद्दों पर दोनों ही पार्टियां पोस्टर पॉलिटिक्स में आमने-सामने आ चुकी हैं. एक पार्टी पोस्टर के जरिए सवाल उठाती है तो दूसरी पार्टी पोस्टर से उसका जवाब देती है. इन दोनों की लड़ाई में कई बार कांग्रेस और बीजेपी भी कूद चुकी हैं. दोनों ही पार्टियां अक्सर मुद्दे देखकर पोस्टर लगा देती हैं. फिलहाल अब देखने वाली बात यह है कि इस चुनावी साल में अगला पोस्टर कौन सी पार्टी किसके खिलाफ लगाती है और मुद्दा क्या रहता है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 07 Mar 2020, 11:16:06 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.