logo-image

Politics: महिला आरक्षण पर सिद्दीकी के विवादित बोल, कहा- लिपस्टिक लगाकर....

बीते दिन राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने मुजफ्फरपुर में महिला आरक्षण पर बोलते-बोलते विवादित बयान दे दिया.

Updated on: 30 Sep 2023, 01:10 PM

highlights

  • सिद्दीकी ने महिला आरक्षण पर दिया विवादित बयान
  • कांग्रेस MLC ने बयान को बताया सही
  • सिद्दीकी के बयान पर बवाल

 

Patna:

बीते दिन राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने मुजफ्फरपुर में महिला आरक्षण पर बोलते-बोलते विवादित बयान दे दिया. जिसके बाद लगातार उनके बयान की निंदा की जा रही है. अपने बयान में अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि जो महिला बॉय कट बाल कटा कर और लिपस्टिक लगा कर घूमती है, उन्हें ही आरक्षण का दौरा होगा. इस बयान के बाद अब अब्दुल बारी सिद्दीकी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. उन पर बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर ने भी तंज कसते हुए कहा कि अब्दुल बारी सिद्दीकी इस तरीक़े का बयान हमेशा देते नज़र आए हैं. इससे पहले भी वो अपने बच्चों की देश से बाहर रहने की बात कर रहे थे और साफ़ उन्होंने कहा था कि देश सुरक्षित नहीं है, तो वह महिलाओं को टारगेट कर रहे हैं. ये जानबूझकर सरकार में किया जाता है.

यह भी पढ़ें- ललन सिंह और अशोक चौधरी के बीच विवाद! पार्टी में मतभेद को लेकर BJP ने ली चुटकी

सिद्दीकी ने महिला आरक्षण पर दिया विवादित बयान

वहीं, दूसरी तरफ जनता दल यूनाइटेड ने अब्दुल बारी सिद्दीकी के बयान पर चुप्पी साधते हुए सवालों से दरकिनार किया. उन्होंने कहा कि यह उनका व्यक्तिगत बयान हो सकता है, लेकिन केंद्र सरकार जिस तरीक़े से महिला आरक्षण बिल को लाई है. यह केवल एक चुनावी मुद्दा है. इसमें SC\ST और बैकवर्ड लोगों को आरक्षण नहीं मिल रहा है. ये जब से बिल आया है, तबसे केवल यह एक मुद्दा ही बना हुआ है.

कांग्रेस MLC ने बयान को बताया सही

कांग्रेस MLC समीर सिंह ने इस बयान को सही बताते हुए कहा कि ये अब्दुल बारी सिद्दीकी का निजी बयान है, लेकिन ये सरकार केवल महिला आरक्षण बिल के नाम पर राजनीति कर रही है. हम लोगों ने भी इस बिल का स्वागत किया था, लेकिन इस बिल को 2029 में वे लागू किया जाएगा. याद नहीं वह भी नहीं पता, इतना ही नहीं समीर सिंह ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यह बिल केवल एक जुमला बन गया है. हमने पहले भी कहा था कि इस बिल में पिछड़े-अतिपिछड़े समुदाय की महिलाओं को ठगा जा रहा है.

सिद्दीकी के बयान पर बवाल

राजद कोटे से MLC रामबलि चंद्रवंशी ने अब्दुल बारी सिद्दीकी के बयान को सही ठहराते हुए कहा कि उनका मंतव्य महिला के आरक्षण को लेकर था, केवल तरीक़ा अलग था. उनका साफ़ कहना है कि केंद्र सरकार जो है, वो महिला आरक्षण बिल ज़रूर लाई गई, लेकिन उसमें पिछड़े-अतिपिछड़े वर्ग की महिलाओं को आरक्षण नहीं मिला. ये सरकार आरक्षण विरोधी है अब्दुल बारी सिद्दीकी ने सही कहा कि लेकिन उनका तरीक़ा कुछ और था. देखना होगा कि जिस तरीक़े से राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी का महिलाओं को लेकर बयान आया है कि उसपर विवाद कब थमता है? क्योंकि तमाम गठबंधन की पार्टियां उनके बयान को सही ठहरा रही है, तो दूसरी तरफ़ BJP हमलावर है. क्या अब माफ़ी मांगते हैं, या अपने बयान से पलटते हैं.