logo-image

राम मंदिर को लेकर सियासत, जमा खान ने कहा- देश सबका, सब जाएंगे

जदयू नेता जमा खान ने राम मंदिर को लेकर कहा कि यह देश हम सबका है, हम सब राम मंदिर जाएंगे.

Updated on: 09 Jan 2024, 07:49 PM

highlights

  • राम मंदिर को लेकर सियासत
  • चंद्रशेखर के बयान पर विपक्ष का हमला
  • जमा खान ने कहा- देश सबका, सब राम मंदिर जाएंगे

Patna:

22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है, जिसे लेकर जमकर राजनीति हो रही है. वहीं, बिहार के कई नेता राम मंदिर को लेकर विवादित बयान भी दे चुके हैं. जहां भाजपा लगातार ऐसी बयानबाजी की निंदा करता नजर आ रहा है. हाल ही में बिहार के शिक्षा मंत्री ने कहा था कि ''आपको चोट लगेगी तो आप मंदिर जाओगे या अस्पताल ? ठीक उसी तरह अगर आपको ज्ञान अर्जित करना है, पढ़ लिखकर बड़ा अधिकारी या होशियार बनना है तो विद्यालय जाना होगा. मंदिर जाने से काम नहीं चलेगा.'' 

यह भी पढ़ें- सीट शेयरिंग को लेकर इंडिया अलांयस में हलचल तेज, CM के बाद लालू से मिलने पहुंचे CPI नेता

चंद्रशेखर के बयान को लेकर सियासत

वहीं, अब शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर के इस बयान पर बिहार में राजनीति गरमा गई है और उनको बयान को लेकर पटना के कोतवाली थाने में एफआईआर भी दर्ज कराया गया है. इसके साथ ही उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से मांग की है कि प्रोफेसर चंद्रशेखर को जल्द से जल्द अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें और इनके बोलने पर पाबंदी लगाए. साथ ही चंद्रशेखर के घर पर बुलडोजर चलाने की भी मांग कर दी. 

जमा खान ने कहा- देश हम सबका है, सब राम मंदिर जाएंगे

इस बीच अब जदयू नेता जमा खान ने राम मंदिर को लेकर कहा कि यह देश हम सबका है, हम सब राम मंदिर जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ चंद लोग इसको खराब करना चाहते हैं और मेरे उनसे अनुरोध है कि इसको ना बिगाड़ें. किसी भी धर्म या आस्था पर किसी भी व्यक्ति को बयान नहीं देना चाहिए. हमलोग भी राम मंदिर जाएंगे, ये देश सभी का है और इस पर बोलने की जरूरत नहीं है.

17 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है जदयू

वहीं, आगामी लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के बीच सीट बंटवारे को लेकर उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव में हम लोगों ने 17 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से 16 सीटों पर जीत हासिल की थी. इस बार भी हम 17 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, इसे लेकर राजद से भी हमारी बात हो गई है. इसके साथ ही जमा खान ने साफ कहा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार किसी भी प्रेशर में नहीं है. पूरा महागठबंधन परिवार एकजुट है.