logo-image

फिर गरमाई बिहार की सियासत, नीतीश कुमार के करीब आ रहे पवन वर्मा

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद लगातार बदलाव हो रहे हैं.

Updated on: 13 Sep 2022, 07:15 PM

Patna:

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद लगातार बदलाव हो रहे हैं. नीतीश कुमार के पुराने साथी और जदयू से राज्यसभा सांसद रहे पवन वर्मा भी नीतीश कुमार के करीब आ रहे हैं. नीतीश कुमार से मिलने पटना पहुंचे पवन वर्मा को बिहार सरकार ने राजकीय अतिथि भी बनाया है. पवन वर्मा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से और चुनावी रणनीतिकार कहे जाने वाले प्रशांत किशोर से भी सोमवार की शाम मुलाकात की थी. इन नेताओं की मुलाकात पर बिहार में सियासत गरमा रही है. पवन वर्मा और नीतीश कुमार के बीच लंबी बातचीत हुई है.

मुलाकात पर पवन वर्मा ने कहा कि कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री से विस्तार से बात हुई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिशन 2024 पर भी उनकी बातचीत हुई है. हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि नीतीश कुमार ने उन्हें कोई जिम्मेदारी देने की बात कही है या नहीं, लेकिन सूत्रों की माने तो नीतीश कुमार ने पवन वर्मा को कुछ खास लोगों को लामबंद करने की जिम्मेदारी दी है. 

पवन वर्मा पूर्व राजनयिक रहे हैं. नीतीश कुमार ने उन्हें अपनी पार्टी से राज्यसभा सांसद बनाया था. बाद में पवन वर्मा ने जदयू छोड़कर ममता बनर्जी के तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था, लेकिन पिछले महीने उन्होंने तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देने का एलान किया था. पवन वर्मा प्रशांत किशोर के बेहद करीबी माने जाते हैं.