logo-image

इफ्तार पार्टी पर रार, JDU-BJP में तकरार

रमजान का महीना चल है और बिहार में सियासी इफ्तार पार्टी का आयोजन भी जोरों पर है. कभी आरजेडी तो कभी जेडीयू, कभी लालू यादव तो कभी सीएम नीतीस कुमार, कभी जीतन राम मांझी तो कभी कोई और.

Updated on: 20 Apr 2023, 04:34 PM

highlights

  • बिहार में इफ्तार पार्टी पर सियासी रार
  • बीजेपी-जेडीयू ने एक दूसरे पर बोला हमला
  • 'M' को साधने की जारी है प्रयास

Patna:

रमजान का महीना चल है और बिहार में सियासी इफ्तार पार्टी का आयोजन भी जोरों पर है. कभी आरजेडी तो कभी जेडीयू, कभी लालू यादव तो कभी सीएम नीतीस कुमार, कभी जीतन राम मांझी तो कभी कोई और. कुल मिलाकर इफ्तार पार्टी के बहाने 'M' यानि मुस्लिमों को साधने में कोई कोर कसर राजनीतिक पार्टियों द्वारा नहीं छोड़ी जा रही है. अब बिहार में इफ्तार पार्टी पर होने वाली सियासत खुलकर सामने आ गई है और खासकर जेडीयू व बीजेपी एक दूसरे पर हमलावर हो रही है. जहां जेडीयू ने बीजेपी पर प्रहार किया है तो वहीं इफ्तार पार्टी को लेकर बीजेपी ने जेडीयू पर पलटवार किया है.

ये भी पढ़ें-नीरज बबलू ने JDU को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - कई वरिष्ठ नेता हैं BJP के संपर्क में

JDU ने बोला BJP पर हमला

जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि पहले सुशील मोदी इफ्तार पार्टी किया करते थे. बीजेपी भी करती थी. बीजेपी एक नई दौर में हैं. सुशील मोदी अंजुमन इस्लामिया हॉल में जाकर इफ्तार पार्टी करते थे. लेकिन अब जबतक दिल्ली से फरमान नहीं आ जाता तबतक इफ्तार पार्टी बीजेपी द्वारा नहीं की जाती. नीरज कुमार ने कहा कि आज के समय में बीजेपी एक नए दौर है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम लोग नवरात्रि में हिस्सा लेते हैं और हिंदू भाई इफ्तार में टोपी और गमछा पहनकर उसमें भाग लेते हैं.

BJP का पलटवार

जेडीयू के वार पर पलटवार करते हुए बीजेपी एमएलसी नवल किशोर ने कहा कि हमारा एजेंडा पहले से ही तय है. ये लोग मुस्लिमों को सालभर बीजेपी के नाम पर डराते हैं. एक बार इफ्तार पार्टी साल भर में मुस्लिमों को देते हैं और बीजेपी का नाम लेकर डर पैदा करते हैं मुस्लिमों के मन में. वो लोग डराकर वोट मांगते हैं. उन्होंने कहा कि 2025 में बिहार के अंदर बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.