logo-image

Politics: बिहार में चढ़ा सियासी पारा, भाजपा नेता नीरज बबलू ने कही बड़ी बात

बिहार में महागठबंधन के सरकार बनने के बाद से ही सियासी पारा चढ़ा हुआ है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी किसी हाल में कोई भी मौका छोड़ने को तैयार नहीं है.

Updated on: 25 Dec 2022, 02:37 PM

highlights

  • 2024 और 2025 बिहार के चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर
  • विधायक नीरज कुमार बबलू ने बतााई रणनीति
  • जदयू ने बीजेपी की दलीलों को किया खारिज

Patna:

बिहार में महागठबंधन के सरकार बनने के बाद से ही सियासी पारा चढ़ा हुआ है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी किसी हाल में कोई भी मौका छोड़ने को तैयार नहीं है. कुढ़नी उपचुनाव में जीत के बाद भाजपा के हौसले बुलंद हैं और अब तो राष्ट्रीय स्तर के संगठन मंत्री बिहार के नेताओं के साथ रणनीति बना रहे हैं. बीजेपी की पूरी रणनीति पर महागठबंधन ने नजरें जमा कर रखी है. 2020 और 2025 के लिए अभी से चुनावी बिसात बिछने लगी है. अगस्त के महीने में बिहार में सत्ता परिवर्तन हुआ. भारतीय जनता पार्टी सरकार के सहयोगी से विपक्ष की भूमिका में आ गई. बीजेपी बदलाव से इस कदर तिलमिलाई की बीजेपी ने चुनाव की तैयारी अभी से शुरू कर दी है. भाजपा ने रणनीति बनाई. 2 दिनों की मैराथन बैठक में महागठबंधन के खिलाफ रणनीति बनी.

यह भी पढ़ें- 'भारत रत्न' अटल के बहाने BJP का CM नीतीश पर हमला, कहा-'उनके सपनों को तोड़ा है'

2024 लोकसभा और 2025 बिहार विधानसभा के लिए बीजेपी ने कसी कमर
भारतीय जनता पार्टी ने 2024 लोकसभा और 2025 बिहार विधानसभा के चुनाव के लिए कमर कस ली है. जिसपर रणनीति बनाई जा रही है और इसको लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष ने 2 दिनों तक बीजेपी के तमाम नेताओं के साथ बैठक की. भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक नीरज कुमार बबलू से हमारे संवाददाता ने बातचीत की. नीरज बबलू का मानना है कि बिहार में मुद्दों की इस वक्त कोई कमी नहीं है. अपराध चरम पर है. जहरीली शराब से लोगों की मौत हो रही है, पेपर लीक हो रहे हैं और सरकार का कामकाज ठप है. इस सरकार को बाहर करने का मन जनता ने ही बना लिया है.

जदयू ने बीजेपी की दलीलों को बताया गलत
नीतीश कुमार की पार्टी को बीजेपी की दलीलें नागवार गुजर रही है. वे कह रहे हैं कि यह तो वह लोग हैं, जो सिर्फ चुनाव में खरीद बिक्री करने पर विश्वास रखते हैं. अब तो यह लोग गूगल पेमेंट से भी वोट खरीदने लगे हैं. गांव-गांव में यह खबर फैल गई है कि बीजेपी चुनाव में धांधली करती है. बिहार की जनता नीतीश कुमार के साथ है और कोई रणनीति काम करने वाला नहीं है.

कांग्रेस भी बीजेपी से खासी खफा हैं. कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि बीजेपी बिहार को बदनाम कर रही है, जिस वसूल पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, वह कभी पूरा नहीं होने वाला.