logo-image

Atiq Ahmad की मौत पर बिहार में सियासी बवाल, BJP चीफ ने की UP मॉडल की बात

अतीक अहमद और अशरफ के मर्डर पर सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी ने सवाल खड़े किए. सीएम नीतीश ने कहा कि इस तरफ से हत्या लॉ एंड ऑर्डर की नाकामी है.

Updated on: 17 Apr 2023, 07:34 PM

highlights

  • अतीक की हत्या पर तेजस्वी यादव के बयान पर विवाद
  • तेजस्वी ने अतीक को 'जी' कह कर किया संबोधित
  • नीतीश बोले-पुलिस कस्टडी में मौत होगी तो उठेंगे सवाल

Patna:

अतीक अहमद और अशरफ के मर्डर पर सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी ने सवाल खड़े किए. सीएम नीतीश ने कहा कि इस तरफ से हत्या लॉ एंड ऑर्डर की नाकामी है. सजा देने का अधिकार सिर्फ कोर्ट को है. वहीं, बीजेपी ने सीएम और डिप्टी सीएम के सवालों पर पलटवार किया है. माफिया से पॉलीटिशियन बने अतीक अहमद की यूपी में हत्या पर बिहार में सियासत तेज हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने यूपी के शासन व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोई भी जेल जाएगा, तो क्या उसकी हत्या कर देंगे.

तेजस्वी ने अतीक को 'जी' कह कर किया संबोधित

वहीं, तेजस्वी यादव ने एक कदम आगे बढ़कर अतीक अहमद को 'अतीक जी' कहा. तेजस्वी ने कहा कि इस घटना से 'अतीक जी' का नहीं बल्कि यूपी की कानून व्यवस्था का जनाजा निकला है. वहीं, यूपी सरकार पर हो रहे हमले का बचाव करने बिहार बीजेपी के बड़े नेता मैदान में कूद पड़े. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने नीतीश सरकार पर हमला बोला. सम्राट चौधरी ने कहा कि अतीक अहमद जी की हत्या अपराधियों ने की है. वहीं, नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिहार में बेलगाम होती हुई कानून व्यवस्था नहीं दिख रही है. यूपी में अपराधियों में खौफ है.

यह भी पढ़ें : Bihar Hooch Tragedy : जहर के कहर पर सशर्त मिलेगा मुआवजा, जानिए क्या हैं शर्तें

15 अप्रैल को हुई थी हत्या

आपको बता दें कि 15 अप्रैल की रात को यूपी के प्रयागराज में माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी. तीन हमलावरों ने मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल में दोनों के सर में पिस्टल सटाकर गोली मार दी. पुलिस सुरक्षा घेरा के बीच और मीडिया के कैमरे के सामने अतीक अहमद को गोलियों से भून देने की वारदात से पूरे देश में सनसनी फैल गई थी.

RJD का पलटवार

वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के पुलिस पर दिए बयान पर सियासत तेज हो गई. RJD प्रवक्ता ऋतु जायसवाल ने कहा कि सम्राट चौधरी लगातार बिहार पुलिस के हाथों में चूड़ी पहनने को बात करते हैं, तो वो बताएं कि क्या भारत की आधी आबादी कमजोर है ?