logo-image

आरा में पुलिस टीम पर हमला, वाहनों के शीशे टूटे, शराब तस्कर छुड़ा ले गए हमलावर

घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया गया. इसे लेकर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

Updated on: 27 Mar 2023, 10:35 PM

highlights

  • आरा में पुलिस टीम पर लोगों ने किया हमला
  • शराब तस्करों को बचाने के लिए पुलिस पर पथराव
  • मुफस्सिल थाना क्षेत्र अन्तर्गत धोबहां ओपी का मामला
  • पुलिसकर्मियों को भी आई चोटें, वाहन भी हुआ क्षतिग्रस्त
  • एक आरोपी गिरफ्तार, कई चल रहे अभी भी फरार

Arrah:

आरा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अन्तर्गत धोबहां ओपी के अगरसंडा-लाल बाजार स्थित बिंद टोली में रविवार की देर शाम अवैध शराब की बिक्री की सूचना पर छापेमारी करने गई एलटीएफ टीम पर धंधेबाजों ने समूह बनाकर जमकर पथराव कर दिया. इसमें एएसआई समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए. जबकि, पुलिस की बोलेरो गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई. घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया गया. इसे लेकर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें-नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 7 प्रस्तावों पर लगी मुहर, बिजली सब्सिडी पर लोगों की उम्मीदों को लगा झटका

आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल

तस्करों को छुड़ाने के लिए किए गए हमले में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. बताया जा रहा है कि एलटीएफ टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि अगरसंडा-लाल बाजार स्थित बिंद टोली मोहल्ला में अवैध शराब का निर्माण व बिक्री हो रही है. इसके बाद एएसआई दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में टीम ने दल-बल के साथ छापेमारी की. छापेमारी के दौरान पुलिस को देखकर पथराव किया गया. पथराव में एएसआई दिग्विजय सिंह समेत पांच जवान घायल हो गए. बोलेरो गाड़ी का शीशा भी टूट गया. इस दौरान हमलावर चार धंधेबाजों को छुड़ाकर फरार हो गए. बाद में सूचना मिलने पर कई थानों की पुलिस के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी मौके पर पहुंचे.


एसपी ने क्या कहा?


वह इस मामले पर भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि धोबाहा में पुलिस टीम छापामारी में गई थी. इस दौरान औरतों और कुछ आदमियों ने पुलीस पर पत्थर चला दिए जिससे पुलिस की गाड़ी का सीसा फुट गया. कोई भी पुलिस कर्मी को कोई चोट नहीं है. पुलिस एफआईआर दर्ज करके गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही. सभी घायल खतरे से बाहर हैं. हमलावरों की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है.

एक आरोपी गिरफ्तार, बाकी फरार

जानकारी के मुताबिक, 26 मार्च 2023 को मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत एएलटीएफ की टीम धोबहा ओ.पी. क्षेत्र में अवैध शराब के विरुद्ध छापामारी अभियान में गई थी. पुलिस टीम जैसी ही बेहरा बिंद टोली में पहुंची तो कुछ स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस टीम पर ईट पत्थर चला दिया गया. पत्थरों से किए गए हमले के दौरान कुछ पत्थर पुलिसकर्मियों पर पड़े तो कुछ वाहनों पर, जिससे पुलिसकर्मियों को चोटे आई हैं और वाहनों के शीशे भी टूट गए. पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए तुरंत अभियुक्तो के खिलाफ अभियान चलाकर एक अभियुक्त की गिरफ्तारी कर ली गई है एवं बाकी नामजद अभियुक्तों की गिरफ़्तारी  हेतु सघन छापामारी चल रही है.


रिपोर्ट: विशाल