logo-image

पटना में BTSC अभ्यर्थियों पर पुलिस का लाठीचार्ज, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

पटना में BTSC अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. आपको बता दें कि बिहार टेक्निकल सर्विसेज के सैकड़ों अभ्यर्थी पटना में धरना प्रदर्शन कर रहें.

Updated on: 23 Feb 2023, 03:17 PM

highlights

  • BTSC अभ्यर्थियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
  • वीरचंद पटेल पथ पर मौजूद हैं सैकड़ों अभ्यर्थी
  • राजनीतिक दलों के दफ्तर का घेराव करने की कोशिश
  • संघ भवन पर पुलिस ने अभ्यर्थियों को रोका
  • जिला प्रशासन की तरफ से मजिस्ट्रेट की तैनाती

Patna:

पटना में BTSC अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. आपको बता दें कि बिहार टेक्निकल सर्विसेज के सैकड़ों अभ्यर्थी पटना में धरना प्रदर्शन कर रहें. छात्र वीरचंद पटेल पथ स्थित राजनीतिक पार्टियों के दफ्तर का घेराव करना चाहते हैं. जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने आंदोलनकारी अभ्यर्थियों को संघ भवन पर रोका था. घेराव को लेकर आंदोलनकारी अभ्यर्थी आगे बढ़ना चाह रहे हैं, तभी पुलिस जवानों और अभ्यर्थियों में नोक झोंक हुई, इसके बाद पुलिस ने अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज किया. सभी अभ्यर्थियों को संघ भवन पर ही रोका गया. 

मजिस्ट्रेट की तैनाती

इस दौरान संघ भवन के सामने रणक्षेत्र जैसा माहौल देखने को मिला. पुलिस ने कई अभ्यर्थियों को हिरासत में भी लिया है. जिला प्रशासन की तरफ से मजिस्ट्रेट की तैनाती गई है. पटना में BTSC अभ्यर्थी रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. अभ्यर्थियों का कहना है कि वो लंबे समय से शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर सरकार तक अपनी बात पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन रिजल्ट जारी करने को लेकर सरकार की ओर से कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है. अभ्यर्थियों का आरोप है कि सरकार ने हमें पहले रोजगार दिया फिर रोजगार छीन लिया. हम सरकार की नीतियों के शिकार हो रहे हैं. 

रिजल्ट जारी करने की मांग

आपको बता दें कि 6,379 जूनियर इंजीनियर पद पर बहाली निकाली गई थी. इसमें पॉलीटेक्निक कॉलेज से डिप्लोमा पास पर 40% आरक्षण था. आरक्षण के फैसले पर पटना हाईकोर्ट में याचिका की गई थी. सरकारी पॉलीटेक्निक कॉलेज के छात्रों को आरक्षण देने का विरोध किया जा रहा है. 9 माह पहले हाईकोर्ट ने रिजल्ट कैंसिल किया था. हाईकोर्ट ने आरक्षण के फैसले को असंवैधानिक बताया था. हाईकोर्ट ने BTSC को नए सिरे से मेरिट लिस्ट बनाने का निर्देश दिया था. तभी से अभ्यर्थी रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : सीएम पद को लेकर मचे घमासान पर तेजस्वी ने तोड़ी चुप्पी, बताई मन की बात