logo-image

आरा में पुलिस को बनाया बंधक, सबूत मिटाने का आरोप, थाना अध्यक्ष को पीटा

आरा में छठ पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान उपजे विवाद के बाद हुई मारपीट और फायरिंग के दौरान दो चचेरे भाइयों को गोली लगी थी.

Updated on: 03 Nov 2022, 02:54 PM

highlights

.आरा में पुलिस को बनाया बंधक
.पुलिस पर सबूत मिटाने का आरोप
.थाना अध्यक्ष से भी हाथापाई
.पीड़ित पक्ष पर बंधक बनाने का आरोप
.हत्या के आरोपी के घर जांच के लिए गई थी पुलिस

 

Arrah:

आरा में छठ पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान उपजे विवाद के बाद हुई मारपीट और फायरिंग के दौरान दो चचेरे भाइयों को गोली लगी थी. इस दौरान उनके एक रिश्तेदार की मौत भी हो गई थी. इस घटना के बाद बुधवार को दोपहर में हत्याकांड का अनुसंधान करने और हत्या का सीन रिक्रिएट करने घटनास्थल पर सादे लिबास में आरा के नगर थाना पहुंची पुलिस थी. इस दौरान पुलिस को ग्रामीणों के गुस्से का शिकार होना पड़ा. इतना ही नहीं हत्याकांड के शामिल आरोपितों के घर की तलाशी लेने पहुंची पुलिस पर हत्या का सबूत मिटाने का आरोप लगा. पीड़ित पक्ष के लोगों ने जमकर हंगामा किया. कई घंटे तक नगर कोतवाल अनिल सिंह को बंधक बनाये जाने की चर्चा है. पुलिसकर्मियों से हाथापाई भी की गई. वहीं, पुलिस के साथ रहे दो युवकों की पिटाई भी कर दी गई. दोनों युवक हत्या के आरोपित पक्ष के रिश्तेदार बताये जा रहे हैं. ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस घर साफ करवा रही थी.

गोलीबारी और मारपीट में पीड़ित पक्ष के लोगों की ओर से थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर आरोपितों से मिले होने, हत्या का साक्ष्य मिटाने, हथियार हटाने का प्रयास और दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया जा रहा था. इसे लेकर सिंगही गांव में काफी तक देर तक अफरातफरी मची रही. सूचना मिलने पर आरा एएसपी हिमांशु और डीएसपी हेड क्वार्टर विनोद कुमार सिंह के नेतृत्व में नवादा और मुफस्सिल सहित आधा दर्जन थानों की पुलिस के साथ पहुंची. इसके बाद पीड़ित पक्ष को समझा मामले को शांत कराया गया. पीड़ित पक्ष के लोगों की एसपी से भी बात कराई गई.

एसपी के आश्वासन पर एएसपी की मौजूदगी में आरोपितों के घर की तलाशी ली गई. इस दौरान पिस्टल, गोली, खोखा चाकू और दाब आदि बरामद किए गए. इधर, एएसपी ने थानाध्यक्ष को बंधक बनाए जाने से इनकार किया. उनका कहना है कि पुलिस को कुछ देर तक रोका गया था. गलतफहमी के कारण घटना हुई है. पीड़ित पक्ष की ओर से लगाए जा रहे आरोपों की जांच की जा रही है. 

यह भी पढ़ें : ED के सामने पेश नहीं होंगे सीएम हेमंत सोरेन, JMM कार्यकर्ताओं में आक्रोश, इन जगहों पर बढ़ाई गई सुरक्षा

आरा एएसपी हिमांशु ने बताया कि जो हत्या हुई थी उसी कांड के अनुसंधान के लिए जो लोग पकड़े गए थे क्राइम सीन रीक्रिएशन एवं हथियार की बरामदगी के लिए उनको लाया गया था. एक गलत फहमी सी हो गई कि सबूत मिटाये जा रहे हैं. उसके बाद जैसे सूचना मिली भारी पुलिस बल और कई पुलिस निरीक्षक और थाने की टीम को लाया गया. उनके सामने सर्च किया गया. उनके बयान पर हथियार भी मिला है. देसी कट्टा और देसी पिस्टल बरामद किया गया है. पहले जो जानकारी मिल रही है उससे चार जिंदा कारतूस और चार खोखा मिला है. पटना से फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है. लोगों का कहना था कि किसी वरीय पदाधिकारी के समक्ष सर्च हो.

रिपोर्ट : विशाल सिंह