logo-image

Jamui News: नक्सलियों ने बड़े प्लान को पुलिस ने किया फेल, ढूंढ निकाले खतरनाक पाइप बम

जमुई जिले के जंगल पहाड़ी इलाके से बुधवार को पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए हैं. पुलिस ने सर्च अभियान के तहत खैरा थाना क्षेत्र अंतर्गत गिद्धेश्वर जंगल पहाड़ी इलाके से ये विस्फोटक बरामद किए हैं.

Updated on: 26 Jul 2023, 05:56 PM

highlights

  • नक्सलियों ने बड़े प्लान को पुलिस ने किया फेल
  • पुलिस को मिली थी सूचना
  • ढूंढ निकाले खतरनाक पाइप बम

Jamui:

जमुई में पुलिस ने नक्सलियों के एक बड़े प्लान को फेल कर दिया है. जिले के जंगल पहाड़ी इलाके से बुधवार को पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए हैं. पुलिस ने सर्च अभियान के तहत खैरा थाना क्षेत्र अंतर्गत गिद्धेश्वर जंगल पहाड़ी इलाके से ये विस्फोटक बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि ये विस्फोटक नक्सलियों द्वारा छुपाकर रखे गए थे. सभी विस्फोटकों को बीडीडीएस टीम ने जंगल में ही एक सुनसान जगह पर नष्ट कर दिया है. इस कार्रवाई से नक्सलियों की कमर टूट गई है.

पुलिस को मिली थी सूचना

मिली जानकारी के अनुसार एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन और 16 वी वाहिनी एसएसबी के कमांडेंट को गुप्त सूचना मिली थी कि पूर्वी बिहार पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी माओवादी संगठन के मुख्य सरगनाओं के द्वारा पुलिस और सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य खैरा थाना क्षेत्र के गिद्धेश्वर जंगल के पहाड़ी क्षेत्र में आईडी बम को छुपाकर रखे गए हैं. 

ये भी पढ़ें-Katihar News: पुलिस और प्रदर्शनकारियों की बीच झड़प, गोली लगने से 1 की मौत 2 घायल

10 लोहे के पाइप बम बरामद

सूचना के आधार पर एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन और 16 वीं वाहिनी एसएसबी कमांडेंट के संयुक्त निर्देशन में 16वीं वाहिनी एसएसबी के उप कमांडेंट और सहायक कमांडेंट के नेतृत्व में 16 वीं वाहिनी ए परासी और 16 वीं वाहिनी ई जन्मस्थान कंपनी के द्वारा सर्च अभियान चलाया गया. ये सर्च अभियान गिद्धेश्वर जंगली पहाड़ी इलाके में चलाया गया. ऑप्स प्लान के तहत नक्सल रोधी अभियान चलाया गया. जिससे ऑप्स पार्टी ने सर्च अभियान चलाते हुए हेड आउट का उद्भेदन किया. इस दौरान ऑप्स पार्टी ने नक्सलियों के द्वारा छुपाकर रखे गए 10 लोहे के पाइप बम बरामद किए गए हैं. प्रत्येक पाइप बम का वजन लगभग 9-10 किलोग्राम का है. वहीं, सभी बरामद लोहे के पाइप बम को बीडीडीएस टीम के द्वारा जंगल में ही नष्ट कर दिया गया.