logo-image

हाजीपुर में पुलिस और पत्रकार ने मिलकर की अवैध वसूली, व्यापारी से 10 हजार रुपये वसूले

हाजीपुर में खाकी और पत्रकारिता दोनों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है.

Updated on: 21 Oct 2022, 03:26 PM

Hajipur:

हाजीपुर में खाकी और पत्रकारिता दोनों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां पुलिस और कथित पत्रकार के खिलाफ मिलीभगत से गल्ला व्यवसाई से अवैध वसूली की शिकायत की गई है. मामला भगवानपुर थाने के प्रतापडांड का है. जहां दोनों मिलकर पहले तो 10 हजार रुपये फोन पे के जरिए ले लिए फिर हर महीने पैसे देने को मजबूर किया. पीड़ित व्यवसाई राजेश कुमार पटेढ़ी बेसलर ओपी इलाके का रहने वाला है. आरोपी पुलिस वाले का नाम राकेश कुमार और पत्रकार का नाम अमित पांडे है. मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने जांच के लिए टीम गठित कर दी है.

बताया जा रहा है कि 6 अक्टूबर को राकेश कुमार और अमित पांडेय व्यवसाई के पास पहुंचे और सरकारी अनाज खरीद बिक्री करने का आरोप लगाते हुए जेल भेज देने की धमकी दी. ऐसा ना करने के एवज में पुलिस और पत्रकार ने दस हजार रुपये की मांग की. कानूनी पचड़े में ना फंसने के डर से गल्ला कारोबारी ने पे फोन नंबर 7280900517 पर दस हजार रुपये अपने दोस्त से भिजवा दिया, लेकिन गल्ला कारोबारी की परेशानी कम नहीं हुई और फिर से 8 अक्टूबर को दो चौकीदार के साथ जमादार और कथित पत्रकार दुकान पर आ धमके और दुकान पर खड़े ट्रक और दो स्टाफ को पकड़ कर थाना ले गए और हाजत में बंद कर फिर से पैसा की मांग करने लगे. 

हद तो यह है कि ट्रक और स्टाफ को छोड़ने के एवज में 51 हजार रुपये की मांग थाना पर की गई और काफी जद्दोजहद के बाद 11 हजार रुपये लेकर पुलिस ने दोनों स्टाफ और ट्रक को छोड़ दिया. साथ ही पुलिस ने 22 हजार रुपये महीना फिक्स करने का आदेश दिया और नहीं तो जेल भेज देने की धमकी दी गई, जिससे परेशान कारोबारी ने इसकी शिकायत एसपी से लेकर सीएम तक से की है. जिसके बाद एसपी ने मामले की जांच के लिए एसडीपीओ सदर को नियुक्त किया है. 

रिपोर्ट : दिवेश कुमार