logo-image

छपरा में जहरीली शराब से 20 लोगों की मौत, मातम सियासी संग्राम में बदला

सारण में जहर से कई जिंदगी खत्म हो गई. घरों में मातम पसरा है. जहर से संदिग्ध मौत पर सवाल उठ रहे हैं, लेकिन राजधानी पटना में इस मातम पर सियासी शोर अलग ही तेवर में है.

Updated on: 14 Dec 2022, 08:50 PM

highlights

  • छपरा में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत
  • मरने वालों की संख्या बढ़ने से बढ़ी सियासी हलचलें

Patna:

सारण में जहर से कई जिंदगी खत्म हो गई. घरों में मातम पसरा है. जहर से संदिग्ध मौत पर सवाल उठ रहे हैं, लेकिन राजधानी पटना में इस मातम पर सियासी शोर अलग ही तेवर में है. सवाल पूछने पर सरकार को गुस्सा आता है, वो जो तेवर अमूमन कम ही देखने को मिलते हैं. वो तेवर जहर से हो रही मौत को लेकर सवाल पूछने पर दिखता है. सदन के इस शोर में सारण में पसरा मातम सियासी संग्राम में बदल चुका है. सरकार फिर गुस्से में है और वो जो शराबबंदी पर सरकार का साथ देने का कसम खा चुके थे, उनके लिए सारण की तस्वीर सियासी मुद्दा भर है. वहीं, छपरा में जहरीली शराब से 20 लोगों की मौत हो चुकी है और मौत का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- Parliament Winter Session 2022: लोकसभा में गूंजा बिहार के वार्ड सदस्यों का मुद्दा, सांसद प्रदीप सिंह ने उठाई आवाज

मरने वालों की संख्या बढ़ता देख मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मामले में  DSP इंद्रजीत बैठा ने 9 लोगों की मौत की खबर दी थी. वहीं, छपरा में हुए इस मामले में पटना में सियासी हलचलें तेज हो चुकी है. बिहार विधानसभा में जिस तरह से पक्ष-विपक्ष के बीच हंगामा देखने को मिला, शायद ही इसकी कल्पना किसी ने की होगी. विपक्ष लगातार नीतीश कुमार की शराबबंदी नीति पर छपरा में हुए हादसे को लेकर निशाना साधते दिखें और सीएम से विधानसभा में जवाब मांगते दिखें. 

वहीं विपक्ष के हंगामे पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी भड़के नजर आए. जब विपक्ष ने सरकार को घेरा और कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया तो सीएम नीतीश आपा खोते नजर आए. वहीं तमाम विपक्षी नेता इस मामले को लेकर बयानबाजी करते दिख रहे हैं.

छपरा में जहरीली शराब से मौत के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. वहीं, मरने वालों की संख्या बढ़ते जा रही है. इस मामले में DSP इंद्रजीत बैठा ने बताया कि 9 लोगों की मौत हो चुकी है. पुरे मामले की छानबीन की जा रही है. सुबह तक 5 लोगों के मरने की खबर थी जो कि अब 9 हो गई है. सदन में भी इस मामले को लेकर हंगामा देखने को मिला है. जहां विपक्ष ने सरकार को घेरा और इस कानून पर सवाल खड़ा किया गया जिस पर सीएम नीतीश कुमार भी भड़क उठे थे.