logo-image

सुशील मोदी बोले, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर स्याही फेंकना हिंसक प्रवृत्ति

पीएमसीएच में भर्ती डेंगू पीड़ित मरीजों को देखने के दौरान उनके साथ जिस प्रकार की घटना हुई.

Updated on: 16 Oct 2019, 03:14 PM

New Delhi:

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मंत्री अश्विनी चौबे पर स्याही फेंकना दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. पीएमसीएच में भर्ती डेंगू पीड़ित मरीजों को देखने के दौरान उनके साथ जिस प्रकार की घटना हुई. वह काफी दुखद है. लोकतंत्र में शांतिपूर्वक विरोध करने का सबको अधिकार है. स्याही, पत्थर आदि फेंकना हिंसक प्रवृति है. इस तरह की घटना को प्रोत्साहित नहीं करना चाहिए. केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे हिम्मत के साथ अस्पताल जाकर लोगों की मदद कर रहे हैं.

डिप्टी सीएम नाथनगर में विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजग प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए भागलपुर में थे.उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए एकजूट है और महागठबंधन के नेता आपस में लड़ रहे हैं.एक-दूसरे के खिलाफ वोट मांग रहे हैं.दावा किया कि उपचुनाव में सभी सीटों पर एनडीए प्रत्याशी की जीत तय है. एनडीए के नेता सरकार की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- अयोध्या विवाद पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा- राम मंदिर तो बनेगा ही बनेगा

डिप्टी सीएम ने कहा कि बाढ़ राहत के लिए बिहार सरकार ने 1500 करोड़ और सूखा प्रभावित लोगों की मदद के लिए 900 करोड़ रुपये स्वीकृत किया है. केन्द्र सरकार ने भी पहली बार बिहार को अग्रिम राशि के रूप में 613 करोड़ रुपये दिया है. बाढ़ प्रभावित हर परिवार को छह हजार रुपये सहायता राशि दी जाएगी. संबंधित विभागों के प्रधान सचिव रोज मॉनिटरिंग कर रहे हैं. केन्द्रीय टीम नुकसान का आकलन कर रही है.राज्य के कोष पर आपदा पीड़ितों का पहला हक बनता है.

राजद के शासनकाल में कोई पूछने नहीं जाता था. बिहार में बाढ़ और चमकी बुखार से काफी लोग प्रभावित हुए. लेकिन विपक्ष के नेता क्षेत्र में जाने की बजाए बाहर घूम रहे थे. भागलपुर जिले में राहत शिविर चल रहा है. राहत शिविर में 12 गर्भवती महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया. डिप्टी सीएम ने कहा कि विक्रमशिला पुल के समानांतर पुल के निर्माण के लिए टेंडर जल्द निकलेगा. सुल्तानगंज-अगुवानीघाट पुल का काम तेजी से चल रहा है. भागलपुर में विकास की कई योजनायें चल रही है.

गौरतलब है कि बिहार के केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे पर मंगलवार को दो अज्ञात युवकों ने स्याही फेंक दी थी. मामला राजधानी पटना (Patna) का है जहां केंद्रीय मंत्री मंगलवार को डेंगू के मरीजों को देखने और वार्डों का निरीक्षण करने पीएमसीएच (PMCH) पहुंचे थे. जानकारी के अनुसार निरीक्षण के दौरान ही दो युवकों ने उन पर स्याही फेंक दी और फरार हो गए. बताया गया अश्विनी चौबे जिस वक्त वार्ड का निरीक्षण कर अपनी गाड़ी में सवार होने जा रहे थे, उसी वक्त उन पर स्याही फेंकी गई.