logo-image

कांग्रेस नेता ने लांघी सीमा, पीएम नरेंद्र मोदी को बताया 'तानाशाह'

तारिक अनवर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि वह देश को तानाशाह की तरह चलाना चाहते हैं.

Updated on: 07 Dec 2020, 07:12 AM

पटना:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि वह देश को तानाशाह की तरह चलाना चाहते हैं. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अनवर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूरी पार्टी उन किसानों के साथ मजबूती से खड़ी है, जो केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसान इन कानूनों को वापस लेने के लिए दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः किसान संगठनों के भारत बंद को इन विपक्षी दलों ने दिया समर्थन

अनवर ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'प्रधानमंत्री को वास्तविकता को स्वीकार करना चाहिए. इसी से लोकतंत्र चलता है. एक देश जिद्दी रवैये से नहीं चलता है. इसे संवाद, परामर्श और संचार (हितधारकों के साथ) के माध्यम से चलाया जाता है. लेकिन हमारे प्रधानमंत्री का रवैया एक तानाशाह की तरह है. वह देश को एक तानाशाह की तरह चलाना चाहते हैं.' उन्होंने आरोप लगाया, 'वह सोचते हैं कि जो निर्णय लिया गया है, उसे बदला नहीं जा सकता है, भले ही निर्णय सही या गलत हो.' 

यह भी पढ़ेंः किसानों के समर्थन में आज सड़क पर उतरेगी सपा, अखिलेश ने की ये अपील

अनवर ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने तीन प्रमुख निर्णयों- 'नोटबंदी, जीएसटी और कृषि कानूनों', को लेने के समय किसी को विश्वास में नहीं लिया, जिसने आम लोगों और राष्ट्र को प्रतिकूल रूप से प्रभावित किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने इन निर्णयों को लेने से पहले किसी से भी सलाह नहीं ली. परिणामस्वरूप किसान कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार के ताजा फैसले पर आंदोलन कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि बिहार कांग्रेस भी राज्य में किसानों के आंदोलन में तेजी लाएगी.