News Nation Logo

मोदी का राहुल-तेजस्वी पर तंज, UP में डबल युवराज का जो हाल हुआ, वही बिहार में होगा

नरेंद्र मोदी ने राजद नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा. प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में डबल युवराज का जो हाल हुआ, वही हाल बिहार में भी होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 01 Nov 2020, 12:00:41 PM
Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

छपरा:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू के राजनीतिक गढ़ छपरा में ही उनकी पार्टी पर जमकर बरसे. मोदी ने कहा कि याद है न, जंगलराज के वो दिन, जब मां कहती थी बाहर लकड़सुंघवा घूम रहा है. इसके साथ ही नरेंद्र मोदी ने राजद नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज बिहार में एक तरफ 'डबल इंजन' की सरकार है तो दूसरी तरफ 'डबल-डबल युवराज' हैं और जो हाल उत्तर प्रदेश चुनाव में 'डबल-डबल युवराज' का हुआ, वही बिहार में होगा, खासकर जंगलराज के युवराज का.

यह भी पढ़ें: PM मोदी पर तेजस्वी ने की सवालों की बौछार, दागे ये 11 सवाल

छपरा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आज बिहार के सामने डबल इंजन की सरकार है तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज (राहुल गांधी और तेजस्वी यादव) भी हैं. उनमें से एक तो जंगलराज के युवराज भी हैं.' मोदी ने कहा, 'डबल इंजन वाली राजग सरकार बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है तो ये डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं.'

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए मोदी ने कहा, 'तीन-चार साल पहले उत्तर प्रदेश के चुनाव में भी डबल-डबल युवराज बस के ऊपर चढ़कर लोगों के सामने हाथ हिला रहे थे और उत्तर प्रदेश की जनता ने वहां उन्हें घर लौटा दिया था. वहां के एक युवराज (राहुल गांधी) अब जंगलराज के युवराज (तेजस्वी यादव) से मिल गए हैं. उत्तर प्रदेश में जो डबल-डबल युवराज का हुआ, वो ही बिहार में होगा.' 'डबल-डबल युवराज' कहकर मोदी परोक्ष रूप से उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान साथ रहे राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर हमला बोल रहे थे.

यह भी पढ़ें: नीतीश जान गए कि 'सुशासन' उनके 'कुशासन' के साथ नहीं चल सकता 

कांग्रेस और राजद पर निशाना साधते हुए पीएम नरेंद्र मोदी कहा, 'बिहार के लोगों की भावनाओं को ये लोग कभी समझ नहीं सकते. ये अपने परिवार के लिए पैदा हुए हैं, अपने परिवार के लिए जी रहे हैं, अपने परिवार के लिए ही जूझ रहे हैं. उन्हें न बिहार से कोई लेना-देना है और न बिहार की युवा पीढ़ी से कोई लेना-देना है.' उन्होंने याद दिलाया कि बचपन के दिनों में उनकी मां, उन्हें कहा करती थी कि 'लकरसुंघा. आ जाएगा. असल में उनकी मां को चिंता थी कि अगर उनके बच्चे बाहर निकले तो उनका अपहरण हो जाएगा. मोदी ने कहा कि ये जंगलराज के दिनों की सच्चाई है.

गौरतलब है कि बिहार चुनाव में राजद, कांग्रेस और वाम दलों के महागठबंधन का मुकाबला बीजेपी, जदयू, हम पार्टी और वीआईपी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से है. बिहार चुनाव में राजद नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार कर रहे हैं. कुछ साल पहले उत्तर प्रदेश चुनाव में सपा और कांग्रेस का गठबंधन था. अब कांग्रेस और राजद बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन के साथ चुनावी मैदान में हैं.

First Published : 01 Nov 2020, 11:58:49 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.