logo-image

PM मोदी ने युवाओं को दिया नियुक्ति पत्र, तेजस्वी यादव ने बताया 'नौटंकी'

पीएम मोदी के नियुक्त पत्र वितरण कार्यक्रम को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कटाक्ष किया और इसे नौटंकी बताया.

Updated on: 20 Jan 2023, 03:21 PM

highlights

  • PM मोदी पर तेजस्वी यादव का हमला
  • नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को बताया नौटंकी

Patna:

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज सरकारी विभागों और अन्य संगठनों में शामिल हुए 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किया. वहीं, पीएम मोदी के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कटाक्ष किया और इसे नौटंकी बताया. तेजस्वी यादव ने कहा कि भारत की आबादी 100 करोड़ से अधिक है वे 75,000 नियुक्ति पत्र देंगे. हम एक राज्य में लाखों में कर रहे हैं और वे पूरे देश में केवल दिखावटी नौटंकी कर रहे हैं.

PM मोदी ने वितरित किया नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकारी विभागों और संगठनों में नए भर्ती हुए लोगों के साथ बातचीत की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त भर्ती के लिए लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ये साल 2023 का पहला रोजगार मेला है. इस साल की शुरूआत उज्जवल भविष्य की नई उम्मीदों के साथ हुई है. मैं सभी युवाओं और उनके परिवारों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. आने वाले दिनों में लाखों और परिवारों को सरकारी नौकरी में नियुक्ति मिलने वाली है.

ये भी पढ़ें-रामचरितमानस विवाद: चंद्रशेखर का साथ देकर बुरे फंसे जगदानंद सिंह, कोर्ट में दर्ज हुआ परिवाद

पीएम ने क्या कहा ?


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार, NDA और भाजपा शासित राज्यों में भी लगातार रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. निरंतर हो रहे ये रोजगार मेले अब हमारी सरकार की पहचान बन गए हैं. ये दिखाता है कि किस तरह हमारी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे सिद्ध करके दिखाती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप सभी ने महसूस किया होगा कि भर्ती प्रक्रिया में व्यापक बदलाव हुआ है. केंद्रीय सेवाओं की भर्ती प्रक्रिया पहले के मुकाबले ज्यादा कारगर और समयबद्ध हुई है. आज आप भर्ती प्रक्रिया में जिस पारदर्शिता और रफ्तार को देख रहे हैं वो सरकार के हर काम में दिख रहा है. पारदर्शी तरीके से भर्ती और पदोन्नति युवाओं में भरोसा जगाती है. ये पारदर्शिता बेहतर तरीके से उन्हें प्रतियोगिता में उतरने के लिए प्रेरित करती है. हमारी सरकार इसी दिशा में निरंतर काम कर रही है.