News Nation Logo

धनतेरस पर पीएम मोदी ने की जॉब की बरसात, 75000 युवाओं को मिला ऑफर लेटर

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 22 Oct 2022, 04:53:23 PM
pm modi

धनतेरस पर पीएम मोदी ने की जॉब की बरसात (Photo Credit: फाइल फोटो)

Hajipur:  

धनतेरस पर 350 से अधिक युवक-युवतियों को केंद्र सरकार ने उपहार दिया है. नियुक्ति पत्र मिलते ही युवाओं का चेहरा खिल उठा और उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा. ज्वाइनिंग लेटर मिलने के बाद सभी युवा पूर्व मध्य रेलवे के सेल्फी जोन पहुंच गए, जहां पीएम मोदी की लगी तस्वीर के साथ उन्होंने जमकर सेल्फी ली. इसके लिए बाजबता एक सेल्फी जोन बनाया गया था, जहां रेल अधिकारी मुस्तैद थे और नियुक्ति पत्र मिलने वाले तमाम लोगों की मदद भी कर रहे थे. तस्वीर भी पीएम मोदी की इस तरह से लगाई गई थी, जिसके साथ तस्वीर लेने पर ऐसा लग रहा था जैसे पीएम मोदी नियुक्ति पत्र दे रहे हैं. नौकरी मिलने से युवाओं में खासा उत्साह दिखा. इससे पहले पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के प्रेक्षागृह में दस लाख रोजगार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रोजगार मेले के शुभारंभ का सीधा प्रसारण वेब कास्टिंग से किया गया. 

इस दौरान प्रथम चरण में देश के 75 हजार युवक युवतियों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया, जिसके लिए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय के अलावा भाजपा के हाजीपुर और लालगंज विधायक प्रेक्षागृह में मौजूद रहे. सीआरपीएफ धनबाद, सोनपुर के अलावा दानापुर रेल मंडल में लगभग साढ़े तीन सौ से अधिक युवक युवतियों को नियुक्ति पत्र केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने सौंपा. नित्यानंद राय ने इस मौके पर कहा कि दस लाख लोगों को नौकरी देना है. इसके लिए प्रत्येक माह 75 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. 

नियुक्ति पत्र मिलने के बाद दानापुर की सोनी कुमारी ने बताया कि मैं दानापुर डिवीजन से हूं मेरे पति के जाने के बाद मुझे स्टेशन मास्टर के पद पर नियुक्त किया गया है. मैं इस पद पर आने से बहुत खुश हूं. इसके लिए मैं नरेंद्र मोदी जी और केंद्रीय गृह मंत्री जी को बहुत-बहुत धन्यवाद देती हूं. वहीं यूपी से अजय जसवंत कुमार ने बताया कि मैं रेणुकूट से हूं और मेरा आज जॉइनिंग हुआ है, सिंगोली में मेरा पोस्टिंग भी दिया गया है. मैं बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं, नरेंद्र मोदी जी को तहे दिल से. काफी स्ट्रगल करने के बाद जल्द से जल्द हमको नौकरी दिया गया है. रेल मंडल को भी बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं. 

रिपोर्टर- दिवेश कुमार 

First Published : 22 Oct 2022, 04:20:54 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.