logo-image

एनआरसी को देश के चश्मे से देखें, वोट के चश्मे से नहीं : गिरिराज सिंह

उन्होंने कहा कि एनआरसी की बात देश के चश्मे से देखें, वोट के चश्मे से नहीं. सिंह ने सोमवार को ट्वीट किया, "एनआरसी की बात देश के चश्मे से देखें, वोट के चश्मे से नहीं.

Updated on: 17 Sep 2019, 09:19 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोधियों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एनआरसी की बात देश के चश्मे से देखें, वोट के चश्मे से नहीं. सिंह ने सोमवार को ट्वीट किया, "एनआरसी की बात देश के चश्मे से देखें, वोट के चश्मे से नहीं. बिहार में एनआरसी की मांग मैं नहीं, परिस्थितियां कर रही हैं. सीमावर्ती जिलों में जनसंख्या वृद्घि 'डेमोग्राफिक' बदलाव बहुत तेजी से हो रहा है. हमें दर्द है, क्योंकि 80 के दशक में बांग्लादेशियों को भगाने के लिए हमने लाठियां खाई थी."

सिंह के इस बयान को भजपा के सहयोगी जद (यू) पर भी राजनीतिक हमला माना जा रहा है. जद (यू) एनआरसी के विरोध में है.

यह भी पढ़ें- पुलिस से भाग रहा पिकअप ड्राइवर गाड़ी समेत गिरा खाई में, 2000 से ज्यादा बोतले हुईं बरामद

सिंह ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "बिहार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) पर मेरी कोई टिप्पणी नहीं है. अभी बिहार में तीन महीने पहले हमने मोदी जी के चेहरे पर 40 में से 39 सीटें जीती. अभी नीतीश जी बिहार में राजग की तरफ से मुख्यमंत्री हैं. बिहार के लोगों को कभी-कभी देश हित के मुद्दे धारा 370, तीन तलाक, एनआरसी पर भिन्न राय से तकलीफ होती है."