logo-image

बिहार बाढ़: बारिश के पानी में भी जारी है 'फोटोशूट', सोशल मीडिया पर वायरल

बिहार की बाढ़ की विभिषिका का जिक्र राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में उतना नहीं होता.

Updated on: 01 Oct 2019, 06:29 AM

नई दिल्‍ली:

बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के कई जिलों के हजारों लोग भले ही बाढ़ और बारिश के पानी में घिरे हों, परंतु पटना की सड़कों पर पानी में नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ फैशन टेक्नॉलजी की एक छात्रा अदिति सिंह अपना फोटो शूट कराकर चर्चा बटोर रही हैं. कुछ लोग हालांकि इसे गलत कह रहे हैं, परंतु कई लोग अदिति के इस निर्णय के साथ भी हैं. पटना के फोटोग्राफर सौरव अनुराज ने फोटोशूट को सोशल मीडिया पर शेयर किया. सौरव ने इन तस्वीरों को अपने फेसबुक वाल पर शेयर करते हुए इसका शीर्षक 'मरमिड इन डिजास्टर' दिया है.

सौरव अपने फेसबुक वॉल पर आगे लिखते हैं, "मेरी सोच यह थी कि लोगों का ध्यान बिहार की बाढ़ की तरफ खींचा जाए. दूसरे राज्यों में जब बाढ़ आती है तो लोग मदद के लिए आगे आते हैं. बिहार की बाढ़ की विभिषिका का जिक्र राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में उतना नहीं होता." उन्होंने आगे कहा कि ऐसी तस्वीरों को लोग सोशल मीडिया पर रुक कर देखेंगे और यही कारण है कि ऐसा फोटोशूट किया गया है.

हालांकि कई लोग इस फोटोशूट की आलोचना कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई 'यूजर' इसे आपदा में प्रचार बता रहे हैं तो कई इसे पीड़ितों के साथ मजाक बता रहे हैं. बहरहाल, फोटोशूट की तस्वीरें चर्चा का विषय बनी हुई हैं, और लोग इन तस्वीरों को पसंद भी कर रहे हैं.