logo-image

Petrol Diesel Price: बिहार में पेट्रोल-डीजल के दामों में आया उछाल, जानें नए रेट

तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी कर दिए हैं. पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार उतार चढ़ाव जारी है.

Updated on: 29 Jul 2022, 01:53 PM

Patna:

तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी कर दिए हैं. पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार उतार चढ़ाव जारी है. राजधानी पटना में पेट्रोल की कीमत 107.95 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.70 रुपये प्रति लीटर हो गई है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है. बिहार के कई जिलों में कल के मुकाबले आज पेट्रोल-डीजल के दामों में उछाल आया है. राजधानी पटना की बात करें तो यहां पेट्रोल 19 पैसे और डीजल 18 पैसे महंगा हो गया है, गया में पेट्रोल 67 पैसे महंगा हो गया है और वहीं, डीजल 62  पैसे महंगा हो गया है. इसके अलावे आरा, बक्सर, भभुआ, गोपालगंज, और सहरसा में पेट्रोल-डीजल के दामों में कुछ पैसों की वृद्धि की गई है.

कुछ जगहों पर पेट्रोल-डीजल के दामों में थोड़ी सस्ती हुई है जिसमे मुजफ्फरपुर में पेट्रोल 4 पैसे प्रति लीटर और डीजल 5 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है. वहीं, पूर्णिया में पेट्रोल 14 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है और डीजल 13 पैसे सस्ता हो गया है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उतार-चढ़ाव से लोग काफी परेशान हैं. ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर नियंत्रण करेगी.

सरकारी निर्देशानुसार तेल के दाम में प्रतिदिन बदलाव होते है. जिसके कारण तेल कंपनियां हर दिन पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी करती है. नए रेट प्रतिदिन सुबह 6 बजे जारी किए जाते है. तेल के दाम में भाव बढ़ने के कई कारण होते है. इसमें डीलर कमीशन, वैट, एक्साइज ड्यूटी के अलावा अन्य चीजें जुड़ी होती है. इस वजह इसके दाम इतने अधिक होते है.