logo-image

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में आया उछाल, जानें नए रेट

तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी कर दिए हैं. वहीं, पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार उतार चढ़ाव जारी है.

Updated on: 30 Jul 2022, 01:40 PM

Patna:

तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी कर दिए हैं. वहीं, पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार उतार चढ़ाव जारी है. पूरे बिहार पर नजर डालें तो पेट्रोल के दाम में 0.39 पैसे और डीजल के दाम में 0.37 पैसे का उछाल आया है.  बिहार के कुछ जिलों में पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ है तो कुछ जिलों में पेट्रोल -डीजल के दामों में तेजी आई है. राजधानी पटना में पेट्रोल के दाम 107.59 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 94.36  रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है, कभी पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ रही है तो कभी पेट्रोल-डीजल की कीमत सस्ती हो रही है. राजधानी पटना में आज के पेट्रोल-डीजल के दामों को देखें तो पेट्रोल 107.59 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 94.36 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

राजधानी पटना में पेट्रोल 36 पैसे सस्ता हुआ और वहीं डीजल के दामों में 34 पैसों की गिरावट आई है. गया में पेट्रोल 32 पैसे और डीजल के दाम 30 पैसे घटे हैं. इसके अलावा छपरा, खगड़िया, सहरसा, गोपालगंज, सहरसा, बांका इन जिलों में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में भी गिरावट आई है. भागलपुर में पेट्रोल-डीजल के दामों में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है. यहां पेट्रोल 86 पैसे रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है और वहीं डीजल 80 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया.

सरकारी निर्देशानुसार तेल के दाम में प्रतिदिन बदलाव होते है. जिसके कारण तेल कंपनियां हर दिन पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी करती है. नए रेट प्रतिदिन सुबह 6 बजे जारी किए जाते है. तेल के दाम में भाव बढ़ने के कई कारण होते है. इसमें डीलर कमीशन, वैट, एक्साइज ड्यूटी के अलावा अन्य चीजें जुड़ी होती है. इस वजह इसके दाम इतने अधिक होते है.