logo-image

भोज का झूठा पत्ता खेत में फेंके जाने पर एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या

वैशाली जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र से है. जहां नवानगर पंचायत के विह्वारपुर गांव में भोज का पत्ता खेत में फेंके जाने के कारण शुरू हुए विवाद में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

Updated on: 19 Jul 2022, 05:22 PM

Vaishali:

वैशाली जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र से है. जहां नवानगर पंचायत के विह्वारपुर गांव में भोज का पत्ता खेत में फेंके जाने के कारण शुरू हुए विवाद में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. गांव में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या की खबर जैसे ही फैली आसपास के सैकड़ों लोग जुट गए. घटना की सूचना पर बिदुपुर थाने के पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया. 

इसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. मृतक स्थानीय सुबोध सिंह बताए गए हैं. जिनके यहां कुछ दिनों पहले एक फंक्शन का आयोजन किया गया था. जिसमें भोज खाने के बाद जूठे के पत्ते को बगल के एक खेत में फेंक दिया गया था. लेकिन जब खेत मालिक खेत जोतने पहुंचा तो वह पत्तों को देखकर आग बबूला हो गया. इसके बाद गाली-गलौज से शुरू हुआ मामला मारपीट तक पहुंच गया. मारपीट के दौरान ही मौके पर सुबोध सिंह की मौत हो गई. इस विषय में मृतक के पुत्र ओमप्रकाश ने बताया कि 1 सप्ताह पूर्व एक भोज हुआ था. जिसका पत्ता घर से कुछ दूर स्थित खेत में फेंका गया था.

वहीं, पत्ता उसके पिता सुबोध सिंह अपने खेत में जला रहे थे. इस दौरान कुछ पत्ता उड़कर प्रभाकर सिंह के खेत में चला गया था. इसी बात को लेकर खेत मालिक विभूति कुमार ने मारपीट शुरू कर दी. बताया गया कि जबरदस्त मारपीट और शोर शराबे के बाद आस-पास के ग्रामीण जब तक जुटते और झगड़े को छुड़ाते तब तक सुबोध सिंह की मौत हो गई थी. सुबोध सिंह के पुत्र ओमप्रकाश के फर्द बयान पर बिदुपुर थाना में मामला दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है. इस विषय में बिददुपुर थाना अध्यक्ष धनंजय पांडे ने बताया कि परिजनों के आवेदन मिलने के बाद एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. फिलहाल पुलिस ने 2 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. वही पुलिस मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.