logo-image

कोरोना वायरस से बचने अस्पताल पहुंचा था शख्स, सांप के काटने से हुई मौत

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के पताही क्षेत्र में एक प्रवासी मजदूर की सांप काटने से मौत हो गई. वह शुक्रवार को ही राजस्थान से लौटा था.

Updated on: 17 May 2020, 09:05 AM

मोतिहारी:

प्रवासी मजदूरों के लिए इस समय हर तरफ से आफत ही आफत है. बिहार (Bihar) के पूर्वी चंपारण जिले के पताही क्षेत्र में एक प्रवासी मजदूर की सांप काटने से मौत हो गई. वह शुक्रवार को ही राजस्थान से लौटा था. पुलिस के अनुसार, बखरी पंचायत के चम्पापुर गांव निवासी हरि राय का पुत्र गुड्डू राय (22) शुक्रवार की देर रात राजस्थान के जयपुर से पताही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) परिसर में पहुंचा था. पीएचसी परिसर में स्क्रीनिंग करने के बाद डॉक्टर ने पीएचसी परिसर में ही सोने जाने के लिए कहा. कहा जा रहा है कि सोने के दौरान ही गुड्डू को किसी सांप (snake) ने काट लिया.

यह भी पढ़ें: प्रवासी मजदूरों के साथ गांवों में पहुंचा कोरोना, 50 फीसदी से ज्यादा पीड़ित सिर्फ पांच शहरों में

मृतक के परिजनों का आरोप है कि सांप के काटने की सूचना गुड्डू ने अस्पताल में मौजूद डॉक्टर को भी दी, लेकिन डॉक्टर ने इस बात को नजरअंदाज करते हुए इस मरीज को शनिवार को भीतघरवा क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया, जहां पहुंचते ही इस मजदूर की तबीयत खराब हो गई.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस का आरोप, बिहार सरकार प्रवासी मजदूरों को अपमानित कर रही

सूचना पर पहुंचे परिजनों ने आनन-फानन में गुड्डू को मोतिहारी के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पकड़ीदयाल की अनुमंडल पदाधिकारी मेधावी ने अंदेशा जताते हुए बताया कि प्रवासी मजदूर को अस्पताल परिसर में ही विषैले सांप के काटने से मौत हुई है. मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

यह वीडियो देखें: