News Nation Logo

कटिहार में सड़क के लिए तरसे लोग, ग्रामीणों ने किया जमकर प्रदर्शन

News Nation Bureau | Edited By : Harsh Agrawal | Updated on: 27 Jul 2022, 05:10:44 PM
Roads

कटिहार में सड़क के लिए तरसे लोग (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Patna:  

देश की आज़ादी के 70 साल से भी ज़्यादा वक्त बीत चुके हैं लेकिन अभी भी एक अदद सड़क के लिए आज़मनगर में लोग तरस रहे हैं. रंगापोखर गांव के लोग मुख्य सड़क के निर्माण का इंतज़ार करते-करते थक गए हैं. ऐसे में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. ग्रामीणों ने सड़क की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया है. गांव के सैकड़ों पुरुष-महिलाओं के द्वारा गांव में आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया गया. इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि आजादी के बाद रंगापोखर गांव को पक्की सड़क नसीब नहीं हुई है. चुनाव के समय नेता केवल आश्वासन देते हैं. 

अभी भी तरक़्क़ी का इंतज़ार है. इस दौरान मौके पर पंचायत की मुखिया कुलसुम बेगम ने पहुंचकर ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि पंचायत स्तर पर तो सड़क निर्माण कराया जाना संभव नहीं है. परंतु मुख्यमंत्री अथवा प्रधानमंत्री संपर्क योजना के तहत सड़क निर्माण कार्य कराए जाने को प्रयास की जाएगी. 

इस मामले को लेकर जब हमने मनिहारी डिवीजन के कनीय अभियंता रामचंद्र राम से सम्पर्क की तो उन्होंने कहा कि उक्त सड़क की डीपीआर तैयार कर बिहार सरकार को भेज दी गई है, स्वीकृति मिलने के बाद ही सड़क निर्माण कार्य आरंभ किया जा सकता है. साफ़ है आवागमन के लिए रास्ता न होने से लोगों को हर समय जूझना पड़ता है. ऐसे में उमीद है की जल्द से जल्द सड़क का निर्माण होगा और लोगों को समस्या से राहत मिलेगी. 

First Published : 27 Jul 2022, 05:10:44 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.