logo-image

बिहार की शादियों में अब नाचेंगे लोग, बैंड-बाजा के साथ बारात निकालने की अनुमति

बिहार की शादियों में अब बैंड-बाजा भी बजेंगे. नीतीश सरकार ने कुछ छूट देते हुए नई कोरोना गाइडलाइन जारी की है. बिहार में शादी समारोह में लोगों को हो रही दिक्कतों को देखते हुए नीतीश सरकार ने रविवार को नई गाइडलाइन जारी की है.

Updated on: 29 Nov 2020, 04:31 PM

पटना:

बिहार की शादियों में अब बैंड-बाजा भी बजेंगे. नीतीश सरकार ने कुछ छूट देते हुए नई कोरोना गाइडलाइन जारी की है. बिहार में शादी समारोह में लोगों को हो रही दिक्कतों को देखते हुए नीतीश सरकार ने रविवार को नई गाइडलाइन जारी की है. अब शादी समारोह में 150 लोग शामिल हो सकते हैं. साथ ही अब बैंड-बाजा के साथ बारात भी निकालने की अनुमित दी है. इससे पहले 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी. पटना प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने प्रमंडल के सभी डीएम, एसपी को नई गाइड लाइन का पालन कराने का निर्देश दिया है.

बैठक में लिए गए फैसले के बारे में जानकारी देते हुए पटना प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि शादी विवाह के अवसर पर अब अधिकतम 150 व्यक्ति शामिल हो सकते हैं. शादी विवाह की काफी संख्या को देखते हुए जनहित में इसे बढ़ाकर 150 किया गया है. इसके साथ ही शादी विवाह के मौके पर बैंड बाजे पर लगी रोक अब हटा ली गई है. अब शादी में लोग बैंड-बाजे की धून पर नाच सकते हैं. 

वहीं बिहार सरकार की ओर से कहा गया है कि शादी-विवाह को छोड़कर बाकी के दिशा-निर्देश 25 नवबंर को जारी कोविड-19 के गाइडलाइन के मुताबिक ही रहेंगे. जहां कोरोना पॉजिटिव रेट 10 फीसदी से अधिक है, वहां सभी सरकारी और निजी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति 50 फीसदी ही होगी. उन्होंने बताया कि कुछ जिले जहां केस बढ़े हैं- जिनमें बेगूसराय, जमुई, वैशाली, पश्चिम चंपारण और सारण जिले शामिल हैं.