News Nation Logo

हाजीपुर में लोगों ने बदल डाला रोड का नाम, बदबूदार नाला रोड के लगाए पोस्टर

Amrit Tiwari | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 17 Oct 2022, 05:17:02 PM
hajipur ado road

लोगों ने विरोध में रोड का नाम ही बदल दिया. (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Hajipur:  

हाजीपुर के वीआईपी रास्तों में से एक एसडीओ रोड पर बारिश के समय गंदा पानी फैला रहता है. इस रास्ते से जिले के लगभग सभी शीर्ष अधिकारी रोजना आते जाते हैं, लेकिन किसी का भी ध्यान लोगों की समस्याओं पर नहीं पड़ता. लोगों ने कई बार अधिकारियों से जल निकासी का इंतजाम करने का निवेदन किया, लेकिन जब अधिकारियों ने सुनवाई नहीं की तो लोगों ने विरोध में रोड का नाम ही बदल दिया. हाजीपुर के एडीओ रोड किसी बदबूदार नाले से कम नहीं है. हाजीपुर की सबसे वीआईपी रोड है. बदबूदार नाले वाले इस रास्ते से जिले के डीएम, एसपी और जिला जज और दूसरे प्रशासनकि और न्यायिक अधिकारी जाते हैं, लेकिन आम लोगों के साथ हो रही नाइंसाफी को नहीं देख पाते. ये कहना भी सही होगा कि शायद देखना नहीं चाहते और इसी एसडीओ यानि बदबूदार नाला रोड से कोनहारा गंडक घाट पर लोग चार दिन बाद छठ पूजा करने के लिए भी जाएंगे, लेकिन प्रशासन को लोगों की कोई परवाह नहीं है.

नाले में तब्दील हो चुके शहर के वीआईपी रोड यानि एसडीओ रोड का नाम अब लोगों ने बदल दिया है. लोग जगह जगह इस रोड पर बदबूदार नाला रोड के पोस्टर चिपका रहे हैं. लोगों का कहना है कि उन्होंने कई बार संबंधित अधिकारियों से शिकायत भी की, विनती भी की, मिन्नतें भी की, लेकिन उनकी समस्याएं दूर नहीं की गई.

बिहार में डेंगू का कहर है. दिन प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. स्वास्थ्य महकमा लगातार डेंगू के प्रकोप को कम करने में जुटा है, लेकिन नगर निगम के अधिकारी साफ-सफाई पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं. ऐसे में जहां एक तरफ डेंगू के खिलाफ लड़ाई में ऐसी तस्वीरें रुकावट बन रही हैं, तो दूसरी तरफ लोगों के आवागमन में भी दिक्कतें हो रही हैं. इस गंदगी भरे सड़क को पार करने में कई लोगों के पैर में इनफेक्सन हो चुका है. वहीं, डेंगू भी कहर बरपाने को तैयार है. 

रिपोर्ट : शैलेश कुमार

First Published : 17 Oct 2022, 05:17:02 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.