logo-image

पटना विवि छात्र संघ चुनाव 2022: JDU की 5 में से 4 पदों पर जीत, BJP ने तेजस्वी यादव पर कसा तंज

5 में से 4 पद जेडीयू के खाते में गया है और सिर्फ 1 सीट पर एबीवीपी ने जीत हासिल की है.

Updated on: 20 Nov 2022, 12:32 PM

highlights

. 5 में से 4 पदों पर जेडीयू की जीत

. आरजेडी को नहीं मिली किसी पद पर जीत

. छात्र संघ चुनाव के बहाने BJP ने तेजस्वी यादव पर कसा तंज

Patna:

पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव का परिणाम घोषित किया जा चुका है. इस बार जेडीयू ने बाजी मारी है. 5 में से 4 पद जेडीयू के खाते में गया है और सिर्फ 1 सीट पर एबीवीपी ने जीत हासिल की है. अध्यक्ष पद पर छात्र जेडीयू के आनंद मोहन ने जीत हासिल की है. वहीं उपाध्यक्ष पद पर छात्र जेडीयू विक्रमादित्य, महासचिव पद पर एबीवीपी के विपुल कुमार, संयुक्त सचिव के पद पर छात्र जेडीयू संध्या कुमारी और कोषाध्यक्ष पर छात्र जेडीयू के रविकांत ने जीत हासिल की है. विजयी प्रत्याशियों को पटना विश्वविद्यालय के कुलपति गिरीश चौधरी ने जीत का प्रमाण पत्र सौंपा.

किसे मिले कितने वोट

आनंद मोहन - (अध्यक्ष, छात्र जेडीयू) को 3710 मत मिला
विक्रमादित्य - (उपाध्यक्ष छात्र जेडीयू) को 4055 मत मिला
विपुल कुमार - (महासचिव ABVP) को 2814 मत मिला
संध्या कुमारी - (संयुक्त सचिव जेडीयू) को 4787 मत मिला.
रविकांत- (कोषाध्यक्ष जेडीयू) 4006 मत मिला

 

इसे भी पढ़ें-यूरिया को लेकर BJP का महागठबंधन सरकार पर हमला, लगाया ये बड़ा आरोप


वोटिंग के दौरान हुई गोलीबारी 

पटना कॉलेज कैंपस में चुनाव के दौरान बवाल भी हुआ. कैंपस में ही कुछ छात्र नेताओं ने गोली चलाई. गोली चलने की सूचना पर पुलिस ने बवाल काट रहे छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान कुछ मीडियाकर्मियों को भी चोटें आई हैं. जानकारी के मुताबिक भूगोल विषय के बूथ पर छात्र नेताओं ने फायरिंग की थी. दरअसल, कुछ छात्र अपने नेताओं को वोट दिलाने का हॉस्टल में रह रहे छात्रों पर दवाब बना रहे थे. हालांकि, गोलीबारी में किसी भी प्रकार की जान-माल की क्षति नहीं हुई है.

BJP ने RJD पर कसा तंज

पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में आरजेडी को एक भी सीट नहीं मिलने पर बीजेपी ने तंज कसा है. बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि तेजस्वी यादवको छात्रों ने नकार दिया है. अरविंद सिंह ने कहा कि युवाओं का चेहरा बनने के पहले तेजस्वी यादव एक बार आईने में अपना चेहरा जरूर देख लें.