logo-image

नगर निगम ने तिरंगे का किया अपमान, राष्ट्रीय ध्वज पर चला JCB

फ्लाईओवर निर्माण के लिए अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में एक दुकान के ऊपर JCB चलाया गया. दुकान पर तिरंगा भी लगा था लेकिन पटना नगर निगम ने तिरंगे को उतारे बिना ही दुकान पर JCB चला दी.

Updated on: 15 Nov 2022, 06:57 PM

highlights

. JCB से तोड़ कर जमीन पर गिराया तिरंगा
.  कई सालों से लोगों का था कब्जा 
.  हम सभी हैं राष्ट्रवादी 

Begusarai:

बेगूसराय में तिरंगे का अपमान देखने को मिला है.अधिकारियों के सामने ही JCB तिरंगे पर चलाया गया मगर उन्होंने कुछ नहीं किया ना ही किसी का ध्यान इस ओर गया.  नगर निगम द्वारा ये कार्रवाई की गई है. फ्लाईओवर निर्माण के लिए अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में एक दुकान के ऊपर JCB चलाया गया. दुकान पर तिरंगा भी लगा था लेकिन  नगर निगम ने तिरंगे को उतारे बिना ही दुकान पर JCB चला दी. 

अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान तिरंगे का अपमान

बेगूसराय में फ्लाईओवर निर्माण को लेकर एनएच किनारे अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया है. जेसीबी से दुकान तोड़ने के दौरान दुकान पर लगे राष्ट्रीय ध्वज को बिना खोले जेसीबी से तोड़ कर जमीन पर गिरा दिया गया है. तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि जिस दुकान पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा रहा है और जेसीबी से दुकान तोड़ने के दौरान राष्ट्रीय ध्वज का ख्याल नहीं रखा गया. दुकान के साथ राष्ट्रीय ध्वज को भी तोड़ कर जमीन पर गिरा दिया गया. 

गलती से हुआ ऐसा

इस मामले में सदर प्रखंड के बीडीओ सुदामा प्रसाद ने बताया कि कई सालों से लोगों ने यहां कब्जा कर रखा था. नोटिस के बाद ये कार्रवाई की जा रही है. सभी को पहले से खाली करने के लिए बोल दिया गया था. वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि राष्ट्रीय ध्वज का कोई अपमान नहीं कर सकता है. गलती से ऐसा हुआ होगा. हम सभी राष्ट्रवादी हैं.  
 
दुकानों को हटाने का दिया गया था आदेश 

दरअसल, शहर में फ्लाईओवर निर्माण को लेकर शहर के ट्रैफिक चौक से पावर हाउस चौक के बीच जेसीबी के सहारे दर्जनों झोपड़ी नुमा दुकान जेसीबी से तोड़ कर हटाया जा रहा है. बेगूसराय शहर में फोरलेन पर फ्लाईओवर का निर्माण होना है इसको लेकर एनएच किनारे अतिक्रमण हटाने का कार्य किया जा रहा है. जिला प्रशासन के द्वारा पिछले 3 दिनों से स्थानीय दुकानदारों को मायर्किंग कर और नोटिस देकर एन एच किनारे से अपनी दुकानों को हटाने का आदेश दिया गया था. उसके बाद आज से जेसीबी के सहारे जिला प्रशासन की टीम सदर बीबीओ सुदामा प्रसाद के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू किया गया.