News Nation Logo
Banner

Patna High court की कार्यवाही का अब YouTube पर सीधा प्रसारण, इससे पहले.....  

इससे पहले गुजरात हाई कोर्ट द्वारा कोर्ट की कार्यवाही का सीधा प्रसारण खुले कोर्ट की धारणा को कार्यन्वित और विस्तार करने के खयाल से किया गया था. इसके बाद, कर्नाटक हाई कोर्ट, मध्य प्रदेश और ओडिशा हाई कोर्ट में शुरू हुआ.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 11 Dec 2021, 09:43:13 AM
Patna High court

Patna High court (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • पटना हाई कोर्ट देश में ऐसा करने वाला पांचवां उच्च न्यायालय बन गया है
  • कर्नाटक, मध्य प्रदेश, ओडिशा और गुजरात हाईकोर्ट में लाइव स्ट्रीमिंग हो चुकी है
  • सुप्रीम कोर्ट के जज अभय श्रीनिवास ओका ने भी सीधा प्रसारण का समर्थन किया था 

पटना:  

पटना उच्च न्यायालय में अब एक नई परंपरा की शुरुआत की गई है. कोर्ट की कार्यवाही का यू ट्यूब पर सीधा प्रसारण करने वाला पटना हाई कोर्ट देश में पांचवां उच्च न्यायालय बन गया है. इसके साथ अब आप पटना हाईकोर्ट में हो रही किसी भी सुनवाई को घर बैठे भी देख सकते हैं. इसके पूर्व कर्नाटक, मध्य प्रदेश, ओडिशा और गुजरात हाईकोर्ट में कोर्ट की कार्यवाही की लाइव स्ट्रीमिंग की जा चुकी है. शुक्रवार को जस्टिस चक्रधारी शरण सिंह एवं जस्टिस मधुरेश प्रसाद की खंडपीठ की कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया गया.

यह भी पढ़ें : भांजे तेजस्वी की शादी पर भड़के मामा साधु, बोले यादवों का अपमान हुआ

इससे पहले गुजरात हाई कोर्ट द्वारा कोर्ट की कार्यवाही का सीधा प्रसारण खुले कोर्ट की धारणा को कार्यन्वित और विस्तार करने के खयाल से किया गया था. इसके बाद, कर्नाटक हाई कोर्ट, मध्य प्रदेश और ओडिशा हाई कोर्ट में शुरू हुआ. मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में मीडिया को खबर देने के खयाल से पत्रकारों ने याचिका दायर किया था. जिसके बाद इसपर सुनवाई हुई. बाद में मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने यू ट्यूब पर सीधा प्रसारण शुरू किया. इसी प्रकार से पारदर्शिता को बढ़ावा देने के खयाल से ओडिशा हाई कोर्ट में सीधा प्रसारण शुरू किया गया था. हाल ही में एक कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस अभय श्रीनिवास ओका ने भी कोर्ट की कार्यवाही का सीधा प्रसारण का समर्थन किया था.

First Published : 11 Dec 2021, 09:43:13 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.